जीरोमाइल से इंजीनियरिंग कॉलेज तक सोमवार को एनएच 80 के दोनों ओर की जमीन को प्रशासन ने अतिक्रमणियों से मुक्त कराया। इस दौरान प्रशासन को कई बार लोगों का विरोध झेलना पड़ा। विरोध के कारण प्रशासन ने पुलिस लाइन से बड़ी संख्या में बल को मंगाया। इसके बाद अतिक्रमण वाली जमीन पर बुलडोजर चलाया। अतिक्रमणकारियों ने सरकारी जमीन पर भी बिजली का कनेक्शन ले रखा था। सुबह साढ़े 10 बजे सबौर के सीओ भास्कर झा व सीआई प्रमोद तिवारी अमीन के साथ एनएच का नक्शा लेकर जीरोमाइल थाने पहुंचे।

एनएच के दो जेई ने भी थाने को चिह्नित अतिक्रमण की जानकारी दी। इसके बाद थानाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में दोपहर करीब एक बजे अभियान शुरू हुआ। जीरोमाइल स्थित मिठाई दुकान व एनएच के दोनों बनी झुग्गी-झोपड़ी व अन्य दुकानों को हटाया।

इससे पहले माइकिंग कर लोगों को आगाह कर दिया गया। जीरोमाइल स्थित एसएसके कांप्लेक्स ने सीढ़ी व ईंट सोलिंग को तोड़ने का विरोध किया। कांप्लेक्स मालिक शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि सड़क की जमीन की सही ढंग से मापी नहीं की गयी है। इसके बाद प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा। अभियान के दौरान पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। सीओ ने बताया कि पहले चरण में जीरोमाइल से इंजीनियरिंग कॉलेज गेट तक अतिक्रमण हटाया गया। दूसरे फेज में इंजीनियरिंग कॉलेज से शंकरपुर तक एनएच की जमीन को मुक्त कराया जाएगा।

Whatsapp group Join