जिला पार्षद अध्यक्ष पद के लिए नवगछिया से कई दावेदार
जिला पार्षद अध्यक्ष पद के लिए नवगछिया से कई दावेदार

नवगछिया अनुमंडल से कुल नौ जिला पार्षदों के सीट में से एक को छोड़ कर सभी चेहरे नये हैं. सिर्फ खरीक उत्तरी सीट से कांग्रेस के नेता गौरव राय लगातार तिसरी बार निर्वाचित हुए हैं. दूसरी तरफ इस बार इस्माइलपुर सीट से जिला पार्षद अध्यक्ष रहीं सविता देवी के चुनाव हार जाने के बाद की स्थिति को नवनिर्वाचित जिला पार्षद की राजनीतिक में शून्यता के रुप में देख रहे हैं. इस कारण नवगछिया से इस बार अध्यक्ष पद दावेदारों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. दलीय आधार पर देखा जाय तो खास कर भाजपा से जुड़े अधिक सदस्य निर्वाचित हुए हैं. वर्तमान में दावेदारी करने वाले कुछ सदस्यों को किंग मेकर के रुप में या तो बड़े नेताओं का साथ मिल चुका है या फिर सदस्य अपने किंग मेकर की तलाश में है. यह भी बात सामने आ रही है कि इलाके के दिग्गज अपने चहेतों को अध्यक्ष बनाने के लिए तिकड़म लगाना भी शुरू कर चुके हैं. बिहपुर 01 से निर्वाचित हुई दिवंगत अधिवक्ता प्रमोद राय की पत्नी रेणु देवी का कहना है कि अध्यक्ष पद के लिए उनके स्तर से प्रयास भी शुरू कर दिया गया है. उन्होंने जिले के एक राजनीतिज्ञ का नाम लेते हुए कहा कि उनकी भी इच्छा है जिप अध्यक्ष पद पर उनकी मजबूती से दावेदार हो. बिहपुर पूरब से निर्वाचित राजीव रंजन सिंह उर्फ घंटू सिंह ने कहा कि अध्यक्ष पद पर उनकी दावेदारी स्पष्ट नहीं है लेकिन उपाध्यक्ष पद पर वे दावेदारी जरूर देंगे. नारायणपुर जिप सदस्य उषा देवी ने कहा कि अध्यक्ष पद को लेकर पूरी स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हुआ है इसलिए वे वेट एंड वाच की स्थिति में है. वह ये भी नहीं कहेंगे कि वे अध्यक्ष पद के दौड़ में नहीं है. नवगछिया से निर्वाचित जिला पार्षद नंदनी सरकार ने कहा कि वे भी अध्यक्ष पद की दावेदारी में हैं. अगर सदस्यों ने चाहा तो वे अध्यक्ष जरूर बनेंगी. भाजपा नेत्री व नवनिर्वाचित जिप सदस्य सबाना आजमी ने कहा कि वे भी अध्यक्ष पद दावेदारी जरूर देंगी. इस्माइलपुर से विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल की पत्नी व जिला पार्षद अध्यक्ष सविता देवी को पराजित करने वाले विपिन मंडल ने कहा कि वे अध्यक्ष पद सही व्यक्ति का चुनाव करेंगे लेकिन उपाध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी जरूर देंगे. गोपालपुर से निर्वाचित विकास कुमार भारती की पत्नी निभा भारती ने कहा कि अध्यक्ष पद पर वे सही नेता का चुनाव करेंगे. इलाके का विकास उनका मुख्य मकसद है. इसलिए गोपालपुर की जनता ने उन्हें वोट दिया है. खरीक दक्षिण से निर्वाचित कुमकुम देवी ने कहा कि फिलहाल वे अध्यक्ष पद के दौड़ में शामिल हैं. इसके लिए वे प्रयास भी कर रही हैं.

नौ में पांच लोग भाजपा से

नवगछिया में भाजपा से जुड़े जिला पार्षदों की संख्या अधिक है. इनमें नारायणपुर से निर्वाचित उषा देवी भाजयुमो के प्रदेश स्तरीय नेता भारतेंदु मिश्र की मांग है. राजीव रंजन सिंह उर्फ घंटू भी भाजपा से जुड़े हैं. खरीक से कुमकुम देवी भाजपा महिला मोरचा की पदाधिकारी हैं. नवगछिया से निर्वाचित नंदनी सरकार भाजपा की सक्रिय सदस्य हैं. रंगरा से निर्वाचित शबाना आजमी भी भाजपा महिला मोरचा की पदाधिकारी हैं.

Whatsapp group Join

पार्टी गत और जातिगत बैठक का हो रहा है आयोजन

जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए सूत्रों से जानकारी मिली है कि मंगलवार को जिला पार्षद अध्यक्ष पद के लिए भागलपुर में एक दल के पदाधिकारियों व निर्वाचित सदस्यों की बैठक होगी. दूसरी तरफ नवगछिया अनुमंडल के एक गांव में जातिगत बैठक होने की उम्मीद है.

गौरव आपनी हैट्रिक के आधार पर कर रहे हैं दावेदारी

लगातार तिसरी बार चुनाव जीतने वाले कांग्रेस नेता गौरव राय इस बार अध्यक्ष पद के लिए अपनी हैट्रिक के आधार पर दावेदारी कर रहे हैं. गौरव का कहना है कि सभी चेहरे नये हैं. जिलापरिषद भागलपुर का सबसे पुराना चेहरा होने के कारण सबसे मजबूत उनकी दावेदारी बनती है. इसके लिए उन्होंने प्रयास शुरू भी कर दिया है. वे सभी सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में है.