गोपालपुर : कलश स्थापन के बाद से ही शक्ति की देवी माँ दुर्गा का 10दिवसीय नवरात्रा श्रद्धा व भक्ति के माहौल में शुरु हुआ.कलश स्थापन से पूर्व गोपालपुर प्रखंड के विभीन्न मंदिरों व अपने-अपने घरों में दुर्गापूजा करने वाले श्रद्धालुओं द्वारा माता का जयकारा करते हुए पवित्र गंगा नदी में स्नान कर कलश में जल भर कर मंदिरों में लाया.

सार्वजनिक दुर्गामंदिर सैदपुर से बुद्धूचक गंगाघाट पर गाजे -बाजे के साथ जल भरा गया तो आजमाबाद में तिनटंगा दियारा स्थित बटेश्वर गंगा घाट से हजारों कन्याओं द्वारा कलश में गंगा- जल भर कर मंदिर में लाया गया. मुखिया गौतम शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आजमाबाद में 1925ई से ही कोलकाता के जमीनदार स्व अक्षय कुमार घोष के द्वारा स्थापित मंदिर में माता की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना किया जाता है.

Whatsapp group Join

उन्होंने बताया कि मंदिर के वर्त्तमान व्यवस्थापक मटरू शर्मा द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से मूर्त्ति स्थापित कर पूजा अर्चना कर भव्य मेला लगाया जाता है.उन्होंने बताया कि इस वर्ष अयोध्या के संत स्मृति शरण जी महाराज व राघव कुँज जी महाराज द्वारा भागवत कथा का रसपान श्रद्धालुओं को कराया जायेगा