हवाई अड्डा के रन-वे और एप्रोच रोड की मरम्मत के लिए दूसरी बार टेंडर निकाला गया है। भवन निर्माण विभाग की ओर से टेंडर की प्रक्रिया बीते तीन माह से चल रही है। लेकिन अब तक ठेकेदार नहीं मिल पाया है। हालांकि इस बार विभागीय पदाधिकारी का दावा है कि ठेका तय हो जाएगा। लेकिन ठंड की वजह से काम फरवरी के बाद ही शुरू हो पाएगा। इसमें रन-वे की सतह की मरम्मत और एप्रोच रोड की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। इस काम छह माह के अंदर पूरा करना है। अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो मार्च में काम शुरू हो सकता है।

कागजात दुरुस्त नहीं होने के कारण रद्द हो गई थी पिछली निविदा

बता दें कि पिछली बार निकाले गए टेंडर के मुताबिक 15 अक्टूबर से काम शुरू होना था। लेकिन जिस ठेकेदार का चयन किया गया, उसके कागजात सही नहीं पाए जाने के कारण टेंडर रद्द कर दिया गया था। इसके बाद दोबारा टेंडर निकालने में दो माह बीत गए। इस बार 31 दिसंबर को टेंडर खुलेगा। इसके बाद फाइनांशियल बिड खुलेगा। प्रक्रिया पूरी होने में जनवरी बीत जाने की संभावना है।

इसके बाद ही चयनित ठेकेदार को काम शुरू करने के लिए वर्कऑर्डर जारी किया जाएगा। इसमें 3600 फीट लंबे और 100 फीट चौड़े रन-वे का निर्माण होगा। जबकि मुख्य द्वार से रन-वे तक पहुंचने के लिए सात मीटर चौड़ी सड़क भी बनेगी। अभी सड़क की चौड़ाई करीब 3.5 मीटर है। इस बाबत भवन निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रामाज्ञा कुमार ने बताया कि टेंडर हो चुका है। इस माह के अंत तक टेंडर खुलेगा। इसके बाद ठंड बढ़ जाएगी। ऐसी स्थिति में जनवरी में काम शुरू होने की संभावना कम है। लेकिन फरवरी से काम शुरू हो जाएगा।

Whatsapp group Join