इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है दिल्ली से जहां 8 करोड़ महिलाओं को 3 महीने तक मुफ्त LPG रसोई गैस सिलेंडर देने का बड़ा फैसला सरकार ने लिया है. वित्त मंत्री ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है. इसके साथ ही वित्त मंत्री ने कहा कि कोई गरीब भूखा न रहे, इसके लिए सरकार ने इंतजाम किए हैं. प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत 5 किलो अतिरिक्त गेहूं या चावल अगले तीन महीने तक मिलेगा. इसका फायदा 80 करोड़ लाभार्थी को मिलेगा. इसके अलावा 1 किलो दाल भी दिया जाएगा.

लॉकडाउन से आम आदमी को राहत देने के लिए वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 3 महीने तक LPG रसोई गैस सिलेंडर मुुफ्त देने का ऐलान किया है. वित्त मंत्री ने बताया कि उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ बीपीएल परिवारों को तीन महीने तक फ्री सिलिंडर मिलेगा. इससे देश के 40 करोड़ रुपये परिवारों को फायदा पहुंचेगा. आपको बता दें कि उज्ज्वला योजना के तहत ग्राहकों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिलता है.

इस योजना में बदलाव का लाभ 1 अगस्त 2019 से जुड़ने वाले ग्राहकों को ही मिलेगा. तेल कंपनियों ने जुलाई 2020 तक ईएमआई रिकवरी प्लान टालने का फैसला किया है. सरकार ने कई बड़े फैसले कोरोना से लड़ने के लिए लिया है. सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों और गरीबों के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है, जो गरीब कल्याण योजना के तहत ये पैसा गरीबों के सीधे अकाउंट में भेजा जाएगा. जनधन योजना खाताधारकों के खाते में सीधे पैसे जाएंग.

Whatsapp group Join