नवगछिया : नवगछिया के इस्माइलपुर प्रखंड की कमलाकुंड पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 255 और 256 से जुड़े मतदाताओं ने वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। ये मतदाता तटबंध निर्माण नहीं होने से नाराज हैं। बाढ़ से बचाव के लिए इस्माइलपुर से जाह्न्वी चौक तक 41 करोड़ की लागत से दस किमी लंबे तटबंध का निर्माण होना था। जल संसाधन विभाग द्वारा पांच किमी तक आधा-अधूरा तटबंध बनाकर छोड़ दिया गया है।

इसके लिए ग्रामीणों ने एसडीओ कार्यालय में बुधवार को आवेदन दिया है। इस बाबत पूछने पर इस्माइलपुर बीडीओ श्याम किशोर शर्मा ने कहा कि उनके यहां ऐसा कोई आवेदन नहीं आया है। वैसे, इसकी जानकारी ली जाएगी और वोट बहिष्कार करने वालों से मतदान करने की अपील की जाएगी। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान का काफी महत्व है।

ग्रामीण सुबोध यादव, सज्जन यादव, दुर्ग यादव, सुलोचना देवी, ममता देवी रुचि देवी आदि ने कहा कि कई दफा जल संसाधन विभाग एवं जिला प्रशासन से तटबंध निर्माण का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करने मांग की। लेकिन किसी ने नहीं सुनी। 30 मार्च तक ही कार्य पूरा कर देना था। विभाग जमीन अधिग्रहण का बहाना कर कार्य को बीच में रोक दिया। लिहाजा, तटबंध निर्माण की बची राशि सरकार को लौट गई।

Whatsapp group Join