किसान हुए तबाह, लीची को भी नुकसान,, आधे घंटे की आंधी पानी ने नवगछिया के जनजीवन को किया अस्त व्यस्त नवगछिया  :

नवगछिया में सुबह साढ़े ग्यारह बजे आयी भयानक आंधी और पानी ने नवगछिया के किसानों की कमर तोड़ दी है. आंधी पानी से नवगछिया के विभिन्न प्रखंडों के केला किसान तबाह हो गये हैं तो आम लीची की फसल को भी कि नुकसान हुआ है. केला किसानों की क्षति का आकलन करोड़ों में किया गया है. नवगछिया अनुमंडल के खरीक के तेलघी, अंभो, तुलसीपुर, ध्रुवगंज, बिहपुर के अमरपुर, बभनगामा, झंडापुर, जयरामपुर, दयालपुर, नारायणपुर के भ्रमरपुर, नवगछिया के तेतरी पकड़ा बहियार में लगी सैकड़ों एक केले की फसल पूरी तरह से बरबाद हो गयी है. केला के पेड़ बागानों में चीत हो गये हैं. किसानों ने कहा कि तीन साल पहले आये आंधी पानी में भी वे लोग पूरी तरह से तबाह हो गये थे. इस बार उम्मीद थी कि उन लोगों को मौसम का साथ मिलेगा. लेकिन उन लोगों की कमर ही टूट गयी है. खरीक उत्तरी जिला पार्षद गौरव राय ने केला किसानों के व्यापक पैमाने पर हुए नुकसान को लेकर कृषि विभाग के विभिन्न पदाधिकारियों से बात चीत किया

उन्होंने पदाधिकारियों से मुआवजे की भी मांग की है. इधर तुलसीपुर के ही सज्जन भारद्वाज ने खरीक प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन दे कर मुआवजे की मांग की है.

इलाका हुआ अस्त व्यस्त

Whatsapp group Join

आंधी पानी से नवगछिया का पूरा इलाका अस्त व्यस्त हो गया है. प्रशासनिक स्तर से क्षति का आकलन किया जा रहा है. आंधी के बाद नवगछिया एनएच और ब्रांच सड़कों पर पेड़ गिरने पूरी तरह से जाम हो गया था. लगभग दो घंटे बाद विभिन्न जगहों पर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा पेड़ों को काट कर हटाया गया. इसके बाद आवागमन चालू हो पाया.