पिछले साल लॉकडाउन लगने से बंद हुई भागलपुर-अजमेर वीकली सुपरफास्ट गुरुवार से 384 बाद दोबारा चलेगी। रेलवे बोर्ड की मंजूरी के बाद गुरुवार को दोपहर 1.10 बजे पुरानी टाइमिंग और स्टॉपेज पर रुकते हुए 1749 किमी का सफर पूरा करते हुए अजमेर पहुंचेगी। यह कोटा, भीलवाड़ा, विजयनगर होते हुए अजमेर जाएगी। भागलपुर से राजस्थान को जोड़ने वाली यह एकमात्र ट्रेन है। कोरोना के दूसरे लहर में जोड़ पकड़ने के बावजूद आधी सीट बुक हो चुकी है। हालांकि अभी भी सभी श्रेणियों में सीट उपलब्ध है। 2 एस में 122, 3 एसी में 140 और 2 एसी में 67 सीटें खाली हैं। अधिकारियों ने बताया कि इसे भी कोविड स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है। टिकट किराया स्पेशल चार्ज किया गया है।

दोपहर 1.10 बजे खुलेगी सुपरफास्ट ट्रेन, पुराने स्टॉपेज पर ही रुकेगी

पुणे से दो और ट्रेन आएगी भागलपुर

महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने के बाद कल-कारखाने बंद होने से प्रवासी मजदूरों का दोबारा बिहार पलायन जारी है। बिहार वापसी के लिए ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए पुणे से दो स्पेशल ट्रेन 17 और 24 अप्रैल को भागलपुर के लिए खुलेगी। ये दोनों ट्रेन 19 और 26 अप्रैल को भागलपुर पैसेंजर लेकर पुणे वापस होंगी। यह जानकारी पूर्व रेलवे के सीपीटीएम ने दी। उन्होंने बताया, ट्रेन संख्या 01423 पुणे से 17 और 24 को खुलेगी। पूरी ट्रेन रिज़र्व है। जनरल बोगी को 2 एस बना कर चलाई जाएगी। ताकि सभी को सीट मिल सके। इसमें स्पेशल भाड़ा चार्ज किया जाएगा। तत्काल टिकट नहीं दिया जाएगा। वापसी 19 और 26 को होगी।

विक्रमशिला आज से 20 मिनट पहले पहुंचेगी कानपुर

भागलपुर से आनंद विहार जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस 15 अप्रैल से 20 मिनट पहले ही कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंच जाएगी। अभी यह रात 1.25 बजे पहुंचती है और 5 मिनट बाद 1.30 बजे खुलती है। लेकिन 15 अप्रैल से विक्रमशिला एक्सप्रेस रात 1.05 बजे ही कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचेगी और 1.10 बजे अगले स्टेशन के लिए खुलेगी। यह जानकारी पूर्व रेलवे के सीपीटीएम ने दी।

Whatsapp group Join