अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद नवगछिया पुलिस जिला में अलर्ट जारी है। फैसले के बाद पूरे पुलिस जिला में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के मद्देनजर अनुमंडल प्रशासन ने 32 स्थानों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है। सुबह से ही पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी पुलिस बलों के साथ चौक-चौराहों पर मुस्तैद थे। कोर्ट के फैसले बाद पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। शनिवार की दोपहर नवगछिया के थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा के नेतृत्व में फ्लैग निकाला गया। जो गोशाला रोड, महराज जी चौक, वैशाली चौक, स्टेशन रोड होते हुए थाना आ गई।

पुलिस टीम ने सभी लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा ने कहा कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। फ्लैग मार्च में अवर निरीक्षक उमेश यादव, मो. असफाक, राघव कुमार सिंह, रवि कुमार, रंजन कुमार के साथ सैकड़ों पुलिस के जवान शामिल थे। वहीं विधि व्यवस्था के मद्देनजर नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में सुबह छह बजे से ही विधि व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे थे। सुरक्षा के मद्देनजर अनुमंडल परिसर में भी बीएमपी के जवानों एवं नवगछिया पुलिस को अनुमंडल परिसर में रखा गया था।

नवगछिया शहर में शनिवार को फ्लैग मार्च करते पुलिस के जवान।
सौहार्द्र बनाए रखें, अफवाहों पर ध्यान न दें : एसडीओ

एसडीओ मुकेश कुमार ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की भी अपील की है। एसडीओ ने कहा कि किसी प्रकार की अफवाह की सूचना प्रशासनिक पदाधिकारी काे दें। वहीं एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने सभी थानाध्यक्ष को अपने अपने क्षेत्र में गश्ती करने का निर्देश दिया है। वहीं अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की भी स्थापना की गई थी। एसडीओ मुकेश कुमार व एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती सोशल मीडिया पर लोगों को शांति बनाए रखने एवं किसी प्रकार का आपत्ति जनक पोस्ट नहीं करने, आपत्तिजनक पोस्ट करने पर कार्रवाई किए जाने की जानकारी दे रहे थे। इसके साथ ही सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग की जा रही थी। उन्होंने कहा कि इलाके में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है।

Whatsapp group Join