" />

शिक्षा विभाग ने जारी किया मेल अाईडी स्कूल खाेलने पर मांगा है सुझाव, छह जून तक लाेग दे सकते हैं अपना सुझाव

शिक्षा विभाग के निर्देश पर डीईअाे संजय कुमार सिंह ने गुरुवार काे विभाग का मेल अाईडी जारी कर स्कूल खाेलने के लिए अभिभावकाें, शिक्षकाें व छात्राें से दस बिंदुअाें पर सुझाव मांगा है। इन्हीं सुझावाें के अाधार पर विभाग स्कूलाें काे खाेलने की याेजना बनाएगा। डीईअाे ने इसकाे लेकर सभी एचएम व काेचिंग संस्थानाें के संचालकाें के नाम पत्र जारी किया है। डीईअाे ने बताया कि लाेग deobhagalpur.edn@gmail.com पर 6 जून तक सुझाव दे सकते हैं।

सात जून काे इसे विभाग काे भेजा जाएगा। शुक्रवार काे सुझाव लेने के लिए शिक्षा विभाग वाट्सएप नंबर भी जारी करेगा। सुझाव देना है कि क्या काेविड-19 के संक्रमण के फैलाव के मद्देनजर पठन-पाठन की व्यवस्था काे कैसे व कब से संचालित किया जाए। स्कूल व संस्थान काे किस तिथि से खाेला जाए। कक्षाअाें में एडमिशन कब से शुरू किया जाए। स्कूल के संचालन का समय क्या हाे।

कक्षा का संचालन अधिकतम कितने बच्चाें के साथ किया जाए। कक्षा में बैठने की व्यवस्था कैसी हाे। प्रार्थना सत्र का संचालन किया जाए या नहीं। विद्यालय में प्र्रवेश एवं निकास की व्यवस्था कैसी हाे। विद्यालय व क्लास में साेशल डिस्टेसिंग काे कैसे लागू किया जाए। शिक्षा विभाग के अफसराें का कहना है कि जुलाई से स्कूल खाेलने की याेजना बनाई जा रही है। लेकिन पहले फेज में सिर्फ हाईस्कूल व इंटर स्कूल काे खाेलने का प्रस्ताव है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Displaying 1 Comments
Have Your Say
  1. Vikas tandon says:

    Pls reopen school from July

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>