इंटर में स्पॉट नामांकन लेने वाले विद्यार्थी को बार कोड, रिफेंस नंबर के साथ मोबाइल नंबर देना होगा। ओएफएसएस पोर्टल पर यह देने के बाद ही नामांकन के लिए आवेदन पत्र ले पाएंगे। .

आवेदन पत्र मिलने के बाद विद्यार्थी अपनी पसंद के स्कूल और कॉलेज में जाकर सीधा नामांकन ले पाएंगे। इसके लिए विद्यार्थियों के पास 10 जुलाई तक का समय है। आठ जुलाई से आवेदन जमा होने लगे हैं। ज्ञात हो कि प्रदेशभर में पांच लाख से अधिक सीटें खाली हैं। स्पॉट नामांकन 12 से 15 जुलाई तक चलेगा। .

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि स्पॉट नामांकन के तहत विद्यार्थियों को ओएफएसएस पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य होगा। स्पॉट नामांकन में वैसे विद्यार्थी नामांकन ले सकते हैं, जिनका चयन तृतीय चयन सूची में नहीं हुआ है। जिन्होंने अभी तक ओएफएसएस के माध्यम से आवेदन नहीं दिया है और जिन्होंने ओएफएसएस में चयन होने के पश्चात भी नामांकन नहीं लिया था। बता दें कि कई स्कूलों में बहुत ज्यादा सीट खाली है।.

Whatsapp group Join

1. पटना। बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक 2020 के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने और शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ा दी है। इंटर का 15 जुलाई तक और मैट्रिक का 17 जुलाई तक फॉर्म भरा जा सकेगा। पहले इंटर का परीक्षा फॉर्म 29 जून से आठ जुलाई तक भरा जाना था। वहीं मैट्रिक के लिए एक से 10 जुलाई तक की तिथि निर्धारित थी। उधर, डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) प्रशिक्षण सत्र 2018-20 के विद्यार्थियों के प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं शुल्क जमा करने की तिथि 14 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। पहले यह आठ जुलाई तक निर्धारित थी। ऑनलाइन सुधार भी 14 जुलाई तक कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटि सुधार 12 तक : इंटर और मैट्रिक परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटि सुधार अब 12 जुलाई तक होगा। छात्र के नाम, अभिभावक के नाम, फोटो, जन्मतिथि, जाति, धर्म, लिंग, विषय आदि में सुधार कर सकते हैं।

2. लाख से अधिक सीटें खाली हैं प्रदेशभर में

3. से 15 जुलाई तक चलेगा स्पॉट नामांकन