" />

विक्रमशिला सेतु पर बड़े वाहनों के लिए आज से ये नियम लागू, तब जा कर होगा पार

adv

भागलपुर : विक्रमशिला सेतु पर अंडरलोड वाहनों को रोकने और ओवरलोड वाहनों को पैसे लेकर पास करने का आरोप लगाकर हुए विरोध प्रदर्शन के बाद एसएसपी द्वारा नियमों में तब्दीली की गयी है. एसएसपी ने इस बाबत नया आदेश जारी करते हुए कहा कि अब 20 टन तक लोड वाहन विक्रमशिला सेतु पार कर सकेंगे.

पार करने के दौरान विक्रमशिला सेतु के दोनों ओर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी को पार करने की तिथि में ही निर्गत किये गये धर्मकांटा की रसीद दिखानी होगी. जिस रसीद में 20 टन तक का लोड होगा, केवल उन्हें ही विक्रमशिला सेतु पार करने की इजाजत मिलेगी. इसके लिये तीन जगहों पर चेक प्वाइंट भी बनाये गये हैं.

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि अब विक्रमशिला सेतु पार करने के लिये ट्रकों के लोड के मानक को उनके चक्के से नहीं तय किया जायेगा. जिन छह से अधिक चक्का वाले ट्रकों को विक्रमशिला सेतु पार करना है, उन्हें बनाये गये तीन चेकप्वाइंट पर उसी तिथि को निर्गत धर्मकांटा की रसीद दिखाना होगा.

ट्रक और लोड मिलाकर 20 टन से कम भार होने पर ही उन्हें विक्रमशिला सेतु पार करने की इजाजत मिलेगी. एसएसपी ने बताया कि इस बाबत नवगछिया एसपी से भी बात की गयी है. जिसे नवगछिया की तरफ प्रतिनियुक्त पदाधिकारी भी इसकी जांच करेंगे.
एसएसपी ने बताया कि डीआइजी के आदेश के बाद विक्रमशिला सेतु पर ट्रकों के परिचालन के निगरानी के लिये डीएसपी सार्जेंट की प्रतिनियुक्त कर दी गयी है. सरस्वती पूजा के समाप्त होने के बाद विक्रमशिला सेतु के दोनों तरफ भागलपुर और नवगछिया बल के इंस्पेक्टरों की भी प्रतिनियुक्ति की जायेगी.


सड़क जाम और आगजनी मामले में केस दर्ज, एक गिरफ्तार
भागलपुर. बरारी थाना क्षेत्र के विक्रमशिला सेतु अप्रोच पथ पर शनिवार देर रात पुलिस पर अंडरलोड वाहनों को रोकने और ओवरलोड वाहनों को पैसा लेकर पास कराने का आरोप लगाकर ट्रक चालकों ने आगजनी और सड़क जाम किया था. मामले में वरीय अधिकारियों के निर्देश पर रविवार को प्रदर्शनकारियों के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में एक नामजद आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसे सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा.

बरारी थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस के बयान पर दर्ज किये गये केस में मधेपुरा निवासी ट्रक शशिकांत कुमार उर्फ फंटुश को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. वहीं मामले में 50-60 अज्ञात लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मामले के नामजद अभियुक्त शशिकांत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि शनिवार देर रात विरोध प्रदर्शन के दौरान जीरोमाइल और बरारी थानाध्यक्ष ने ट्रक चालकों से पांच सदस्यों की कमेटी बनाकर अपनी बात रखने के लिये आने को कहा था. पर रविवार देर रात तक मामले में कोई भी ट्रक चालक या मालिक सामने नहीं आया.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......