" />

लखीसराय में ट्रक ने बारातियों को रौंदा, 8 की दर्दनाक मौत, 12 गंभीर… पटना रेफर

adv

लखीसराय जिले में खौफनाक सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। हादसा बुधवार की देर रात हुआ। दरअसल हलसी थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय से सटे एनएच पर अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे खड़े बारातियों को रौंद दिया। इस भीषण हादसे में कुल 8 लोगों की मौत हो वहीं करीब 12 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। कुछ की गंभीर हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक हलसी प्रखंड कार्यालय से सटे एनएच के पास दुखी मांझी की बेटी मनीता कुमारी की शादी होने वाली थी। सदर प्रखंड के गढ़ी बिशनपुर से बारात यहां पहुंची थी। बारात में सभी लोग लड़की पक्ष के घर के पास ही सड़क किनारे खड़े थे, तभी एक अनियंत्रित ट्रक ने सभी को रौंद दिया। हादसे में सात लोगों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि एक की मौत सदर अस्पताल में हुई।

मुआवजे के लिए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

इधर घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सुबह चार बजे से ही एसएच 16 को जाम रखा। ग्रामीण सभी पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद दिलाए जाने की मांग कर रहे थे। प्रशासनिक पदाधिकारियों के आश्वासन के बाद शव को वाहन पर रखकर जाम समाप्त कराया गया। कुछ ही दूर अंबेडकर चौक पर पहुंचने के बाद ग्रामीण एक बार फिर से विरोध प्रदर्शन करने लगे। आक्रोशित लोगों ने वाहन पर लदे शवों को उतार कर अंबेडकर चौक को जाम कर दिया। यहां करीब 9 बजे तक जाम की स्थिति बनी रही। पीड़ित परिवारों को पारिवारिक लाभ के तहत पीस 20-20 हजार का चेक मुहैया कराने के बाद जाम समाप्त हुआ। सभी शवों को सदर अस्पताल लाया गया है। यहां सीएस द्वारा गठित मेडिकल टीम शवों का पोस्टमार्टम करेगी।

ये है मृतकों की सूची

मृतकों में हलसी के महेंद्र मिस्त्री की पुत्री 8 वर्षीय मुस्कान कुमारी, रामदेव मांझी का 16 वर्षीय पुत्र राजीव मांझी, केशो मांझी का पुत्र 40 वर्षीय उमेश मांझी, रंजीत मांझी का पुत्र 4 वर्षीय मनजीत मांझी, अकलू मांझी का पुत्र 65 वर्षीय नकट मांझी, गढ़ी बिशनपुर के करकू मांझी के पुत्र 12 वर्षीय धनराज कुमार, चमरू मांझी के पुत्र 20 वर्षीय पुत्र शंभू मांझी, बुढो मांझी का पुत्र 25 वर्षीय गोरे मांझी शामिल है।

ये है घायलों की सूची

मननपुर के सरयुग मांझी का 25 वर्षीय पुत्र दशरथ मांझी, गढ़ी बिशनपुर के बाबूलाल मांझी का पुत्र ऋतिक मांझी, गोंगू मांझी के पुत्र करकु मांझी, छोटन मांझी के पुत्र सन्नू मांझी, मतलू मांझी के पुत्र चोधी मांझी बुरी तरह से जख्मी हैं। इधर फकीरा मांझी के पुत्र लाला कुमार, पुत्री पूजा कुमारी, कारी देवी और चूहा मांझी की पुत्री तिलकी देवी भी मामूली रूप से जख्मी हो गए हैं।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......