" />

रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला.. नियमित मेल, एक्सप्रेस, यात्री एवं उपनगरीय ट्रेन सेवाएं स्थगित रहेंगी

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे बोर्ड ने कहा कि 1 जुलाई से 12 अगस्त तक की बुक टिकटें कैंसिल होंगी। 12 अगस्त तक सिर्फ स्पेशल ट्रेनें ही चलेंगी। रेलवे बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सभी मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों की नियमित सेवा 12 अगस्त तक रद्द की जाती है। रेलवे ने कहा है कि 1 जुलाई से 12 अगस्त तक की यात्रा के लिए नियमित समय-निर्धारित ट्रेन के लिए बुक किए गए सभी टिकट भी रद्द कर दिए गए हैं और पूरा किराया वापस किया जाएगा।

रेलवे ने कहा है कि सभी विशेष राजधानी, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें जिनका संचालन 12 मई और 1 जून से शुरू किया है उनका परिचालन जारी रहेगा। इससे पहले 15 मई को एक अधिसूचना में, रेलवे ने 30 जून, 2020 तक यात्रा के लिए निर्धारित सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया था और टिकट वापस करने का फैसला किया था। मंगलवार को, रेलवे ने 14 अप्रैल को या उससे पहले नियमित ट्रेनों के लिए बुक किए गए सभी टिकटों को रद्द करने की घोषणा की थी और कहा था कि वह जल्द ही उन टिकटों के लिए धनवापसी शुरू करेगा।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते रेलवे ट्रेनें रद्द कर चुका है। हालांकि लॉकडाउन खुलने के बाद रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं जो कि आगे भी चलती रहेंगी। लेकिन, देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रेलवे ने रेग्युलर ट्रेनों को 12 अगस्त तक के लिए रद्द करने का फैसला लिया है। हालांकि, रलवे ने यह साफ कर दिया है कि इस दौरान बुक टिकट पर यात्रियों को 100 फीसदी रिफंड मिलेगा।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>