" />
Published On: Mon, Jan 14th, 2019

यात्री कर रहे त्राहि-त्राहि : सेतु पर लगा जाम, मार्च के इस तारीख तक बनी रह सकती है समस्या

adv

नवगछिया : जाम की समस्या खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। रविवार और सोमवार को भी विक्रमशिला सेतु से भागलपुर शहर तक 20 घंटे जाम लगा रहा। नवगछिया की ओर से सेतु पहुंच पथ पर दस किलोमीटर तक गाडिय़ों की तीन लाइनें बनने से आवागमन बाधित हो गया। गाडिय़ां आगे नहीं निकल पाने से शनिवार रात दो बजे विक्रमशिला सेतु पर भी जाम लग गया। इसकी वजह से भागलपुर शहर की सड़कों पर ट्रकों की कतारें लग गई। इसी बीच रात दो बजे मेडिकल कॉलेज रोड में दो ट्रकों में भीषण टक्कर हो गई, जिससे समस्या और ज्यादा बढ़ गई। कड़ाके की ठंड में जाम हटाने में पुलिस के पसीना छूट गए। पांच घंटे की मशक्कत के बाद रविवार सुबह सात बजे सेतु पर वाहनों का परिचालन शुरू हुआ। इसके बाद शहर की सड़कों पर खड़े वाहनों को सुबह साढ़े आठ बजे निकाल दिया गया।

अभी डेढ़ घंटे भी नहीं हुए थे जाम ने एक बार फिर पहियों को रोक दिया। हुआ ये कि एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता पंद्रह-बीस गाडिय़ों से भागलपुर से नवगछिया की ओर जा रहे थे। आगे निकलने की होड़ में गाडिय़ों के ओवरटेक करने से सेतु पर जाम लग गया। इस बार सेतु पर जाम हटाने में पुलिस को पांच घंटे लगे। दोपहर दो बजे बजे के बाद सेतु पर वाहनों का परिचालन सामान्य हुआ। इस दौरान सेतु पर एक-डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस फंसी रही।

31 मार्च तक बनी रह सकती है समस्या

मरम्मत के कारण फरक्का ब्रिज पर वाहनों का परिचालन बंद है। इसके कारण विक्रमशिला सेतु पर दिसंबर 2018 से चार हजार अधिक भारी वाहनों का दबाव बढ़ गया है। वर्तमान में सेतु पर आठ हजार भारी वाहन समेत प्रतिदिन पचास हजार गाडिय़ों का परिचालन हो रहा है। वाहनों के दबाव बढऩे के साथ वाहन चालकों में ट्रैफिक सेंस का अभाव और पुलिस की सुस्त कार्रवाई इस समस्या को और गंभीर बना दे रही है। वाहन चालक यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं तो दूसरी ओर पुलिस नियमों का सख्ती से पालन करवा पाने में नाकाम साबित हो रही है। वहीं फरक्का ब्रिज के 31 मार्च तक दुरुस्त होने की संभावना है तब जाकर परिचालन सामान्य होने की उम्मीद है।

मुख्य बातें

-सेतु पहुंच पथ पर दस किमी तक गाडिय़ों की तीन लाइनें बनने से आवागमन बाधित

-नवगछिया की ओर गाडिय़ां आगे नहीं निकल पाने से शनिवार रात दो बजे सेतु पर लगा जाम

-मेडिकल कॉलेज रोड में दो ट्रकों में भीषण टक्कर से समस्या और गंभीर हो गई

-कड़ाके की ठंड में जाम हटाने में पुलिस का छूटा पसीना

-नवगछिया की ओर जाने के क्रम में एक राजनीतिक दल की गाडिय़ों के ओवरटेक करने से खड़ी हुई समस्या

-सेतु पर जाम हटाने में पुलिस को पांच घंटे लगे, दोपहर दो बजे सेतु पर सामान्य हुआ परिचालन

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......