" />

रेल अपडेट : यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, राज्य के अंदर रेलवे जल्द पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत

यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, रेलवे जल्द पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत करने जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार रेलवे राज्य के अंदर लोकल ट्रेनों का परिचालन करेगा। राज्य से बाहर जाने वाली इंटरसिटी फिलहाल नहीं चलेगी।

रेलवे के अधिकरियों के अनुसार अनलॉक-वन में स्पेशल ट्रेनों के साथ स्थानीय स्तर पर यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत करने की तैयारी है। अधिकारियों से प्राथमिकता के आधार पर पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए ट्रेनों की सूची मांगी गई है। मुजफ्फरपुर जंक्शन से सीतामढ़ी, नरकटियागंज, रक्सौल, और दरभंगा रूट पर पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की तैयारी चल रही है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद लगातार पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की मांग उठ रही थी। हालांकि अभी रेलवे के अधिकारी यह स्पष्ट बोलने से बच रहे हैं कि पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन कब से होगा।

जंक्शन से चलती थी नौ जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें

मुजफ्फरपुर जंक्शन से करीब नौ जोड़ी ट्रेनें चल रही थीं। छह जोड़ी ट्रेन नरकटियागंज, रक्सौल व सीतामढ़ी रूट पर चलती थीं। वहीं तीन जोड़ी ट्रेन मुजफ्फरपुर से दरभंगा, समस्तीपुर रूट पर चल रही थीं। इसके अलावा कई इंटरसिटी ट्रेनों का परिचालन मुजफ्फरपुर रूट से होता था।

खुल सकता है जनरल टिकट काउंटर

पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के साथ ही जनरल टिकट काउंटर खोलने की तैयारी भी स्थानीय स्तर पर अधिकारियों ने शुरू कर दी है। अधिकारियों के अनुसार रेल मुख्यालय के आदेश पर जनरल टिकट काउंटर शुरू कर दिया जाएगा।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना होगा मुश्किल

पैसेंजर ट्रेन और जनरल टिकट काउंटर शुरू करने में सबसे बड़ी चुनौती रेलवे के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को पालन कराना है। वाणिज्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार मुजफ्फरपुर जंक्शन से हर दिन औसतन 18-25 हजार यात्री जनरल टिकट खरीदते रहे हैं। जबकि इससे अधिक लोग यहां से ट्रेनों में सफर करते हैं।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......