" />

मेडिकल खर्च के साथ पाएं 50 लाख का जीवन बीमा, रोजाना 30 रु आएगा प्रीमियम

adv

आप डेली 30 रुपए के प्रीमियम पर मेडिकल बिल से काफी हद तक राहत पा सकते हैं। इसके अलावा आपको 50 लाख रुपए का जीवन बीमा कवर भी मिलेगा। एचडीएफएसी लाइफ इन्श्योरेंस और अपोलो म्यूनिख ने क्लिक टू प्रोटेक्ट हेल्थ इन्श्योरेंस प्लान की पेशकश कर रही हैं। यह प्रोडक्ट लाइफ कवर के साथ हेल्थ कवर भी मुहैया कराता है।

युवा सबसे पहले चाहते हैं प्रोटेक्शन

एचडीएफसी लाइफ इन्‍श्‍योरेंस कंपनी के ईवीपी,स्‍ट्रेटेजी, ऑपरेशंस, बिजनेस सिस्‍टम्‍स और हेल्‍थ इन्‍श्‍योरेंस के हेड सुब्रत मुखर्जी ने बताया कि मौजूदा समय में युवा सबसे पहले प्रोटेक्‍शन चाहते हैं। पहली लाइफ के अगेंस्‍ट प्रोटेक्‍शन दूसरी हेल्‍थ के लिए प्रोटेक्‍शन। क्लिक टू प्रोटेक्‍ट उनकी दोनों जरूरतों को पूरा करता है।

एक ही मेडिकल टेस्ट में मिल जाएगा दोनों कवर

क्लिक टू प्रोटेक्‍ट के जरिए आप एक ही मेडिकल टेस्‍ट से टर्म इन्‍श्‍योरेंस और हेल्‍थ कवर दोनों ले सकते हैं। वहीं अगर आप टर्म प्‍लान और हेल्‍थ कवर अलग अलग लेते हैं तो आपको इसके लिए दो बार मेडिकल टेस्‍ट करवाना होगा। इसके अलावा एक ही प्रोडक्‍ट में दोनों कवर मिलने से आपको रिन्‍यूअल के फ्रंट पर भी सुविधा रहती है। आप को साल में एक प्रोडक्‍ट का ही प्रीमियम देना होता है।

कितना होगा प्रीमियम

30 साल स्‍मोकिंग न करने वाले युवा को 3 लाख रुपए के हेल्‍थ कवर और 50 लाख रुपए के लाइफ कवर के लिए क्लिक टू प्रोटेक्‍ट का मंथली प्रीमियम 860 रुपए मंथली पड़ेगा। इस हिसाब से सालाना प्रीमियम 10320 रुपए होगा। यानी डेली लगभग 30 रुपए के खर्च पर आप यह कवर ले सकते हैं। अगर यह प्रोडक्‍ट आप ऑफलाइन लेते हैं तो आपको प्रीमियम में 5 फीसदी तक छूट मिलेगी।

लाइफ कवर में क्‍या मिलेगी प्रोटेक्‍शन

लाइफ कवर के तहत गंभीर बीमारी होने, मौत होने या विकलांगता की स्थिति में एकमुश्‍त भुगतान होगा। बीमित व्‍यक्ति के स्‍थाई विकलांगता का शिकार होने या गंभीर बीमारी पता चलने पर भविष्‍य का प्रीमियम माफ हो जाएगा।

हेल्‍थ कवर में मिलेंगे ये बेनेफिट

इसके तहत हॉस्पिटलाइज होने पर मेडिकल बिल का पेमेंट किया जाएगा। अगर 1 साल क्‍लेम नहीं होता है तो बेसिक सम इन्‍श्‍योर्ड 50 फीसदी बढ़ जाएगा। इसके अलावा दूसरे साल भी क्‍लेम नहीं आने पर सम इन्‍श्‍योर्ड दोगुना हो जाएगा।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......