" />

भागलपुर: 20 जनवरी को सिपाही की लिखित परीक्षा के अभ्यर्थियों को.. रेलवे का तोहफा

भागलपुर:  20 जनवरी को सिपाही की लिखित परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों को रेलवे ने तोहफा दिया है। 12 जनवरी को हुए बवाल के बाद अभ्यर्थियों के लिए भागलपुर और बांका से एक-एक परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे के इस कदम से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के अभ्यर्थियों को काफी राहत होगी। भागलपुर से पटना के बीच चलने वाली परीक्षा स्पेशल का ठहराव जमालपुर और किऊल स्टेशन के बाद सीधा पटना जंक्शन दिया गया है। इसी तरह बांका-जयनगर के बीच चलने वाली परीक्षा स्पेशल भागलपुर और मुंगेर के बाद जयनगर स्टेशन पर रुकेगी।

दरअसल, 12 जनवरी को भागलपुर और मुंगेर जिले में सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा थी। दोनों जगह करीब 22 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे थे। परीक्षा के बाद घर जाने के लिए अभ्यर्थियों के लिए रेलवे की ओर से कोई भी स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई गई थी। इस कारण जमालपुर स्टेशन पर अभ्यर्थियों ने दो घंटे तक भागलपुर-रांची एक्सप्रेस को रोककर हंगामा किया था। इस घटना से सबक लेने के बाद 20 को आयोजित सिपाही की परीक्षा के लिए दो स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

पटना और दरभंगा जिले में है सेंटर

20 जनवरी को होने वाली सिपाही की लिखित परीक्षा में भागलपुर, बांका, मुंगेर और लखीसराय जिले के अभ्यर्थियों का केंद्र पटना और जयनगर है। इस कारण दोनों जिलों के लिए ट्रेन चलाई जा रही है।

मुख्य बातें

-भागलपुर से पटना और बांका से जयनगर के बीच एक जोड़ी ट्रेन

-भागलपुर के यात्रियों को होगी सहूलियत, पटना से भी चलाई जाएगी ट्रेन

– जमालपुर, मुंगेर और किऊल स्टेशन पर दिया गया ठहराव

-19 जनवरी की रात भागलपुर से 11.30 बजे पटना के लिए

-20 जनवरी को 2.15 बजे रात में पटना से भागलपुर के लिए

-8.30 बजे 19 की रात बांका से जयनगर के लिए जाएगी

-11.55 बजे रात में 20 जनवरी को जयनगर से बांका के लिए

-02 ठहराव भागलपुर-पटना जंक्शन के बीच

-02 स्टेशनों पर रुकेगी बांका-जननगर पैसेंजर

-16 कोच की होगी परीक्षा स्पेशल

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......