भागलपुर में सैंडिस कम्पाउंड में स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि आयुक्त राजेश कुमार ने पैरेड का निरीक्षण करने के बाद झंण्डोत्तोलन किया। उसके बाद संबोधित कर स्वतंत्रता सेनानी और जिला में मैट्रिक और इंटर में टाप हुए छात्र व छात्राओं को सम्मानित किया गया। साथ में डीआईजी, जिला जज, डीएम, एसएसपी और अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में प्रभारी मंत्री रामनारायण मंडल ने फहराया तिरंगा
कटिहार जिले के विभिन्न भागों में स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। मुख्य समारोह राजेन्द्र स्टेडियम में आयोजित किया गया था। जहां राज्य के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री सह प्रभारी मंत्री रामनारायण मंडल ने बुधवार को 72 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने जिले में किए जा रहे विभिन्न विभागों में विकास कार्यों का बिंदुवार लोगों के सामने उल्लेख किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी पूनम, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार समेत जिले के विभिन्न अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सदस्यगण मुख्य रूप से उपस्थित थे। राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित समारोह के दौरान परेड में बिहार सैन्य पुलिस 7, बिहार पुलिस बल ,एनसीसी, स्काउट गाइड एवं विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राएं मुख्य रूप से उपस्थित रहे। उधर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई।

Whatsapp group Join

खगड़िया में पंचायत राज मंत्री ने किया झंडोत्तोलन
खगड़िया जिले में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्य समारोह स्थल जेएनकेटी मैदान में सूबे के पंचायत राज मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री कपिलदेव कामत ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली। मौके पर डीएम अनिरुद्ध कुमार, एसपी मीनू कुमारी, समेत कई प्रशासनिक अधिकारी, विधायक पूनम देवी यादव, विधान पार्षद सोनेलाल मेहता समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। इस अवसर पर मंत्री द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया किया। वही एसडीआरएफ की टीम को मुंगेर के बोरवेल में फंसे बच्ची को सुरक्षित निकालने के लिए सम्मानित किया गया।

सुपौल में हर्षोल्लास के साथ मना स्वतंत्रता दिवस
सुपौल जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को 72 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों और प्रतिष्ठानों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया। मुख्य समारोह स्थल गांधी मैदान में डीएम बैद्यनाथ यादव ने झंडोत्तोलन किया। इसके बाद डीएम ने पुलिस, एनसीसी, स्काउट एंड गाइड और विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं की संयुक्त परेड की सलामी ली। मंच से डीएम श्री यादव ने जिले की विकास योजनाओं की जानकारी दी। मौके पर एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी, डीडीसी मुकेश कुमार सिन्हा, एडीएम अखिलेश कुमार झा सहित अन्य मौजूद थे।

जिला जज ने तिरंगे को दी सलामी
सुपौल जिला कोर्ट में 72 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश एसपी पांडे ने झंडोत्तोलन कर सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी। छोटे बच्चों ने राष्ट्रगान गाया।