" />

भागलपुर : सेना का निष्कासित जवान करता था शराब का अवैध कारोबार, गिरफ्तार

adv

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में गुप्त सूचना के आधार पर सिटी डीएसपी और तातारपुर पुलिस ने शनिवार दिन 11.30 बजे उर्दू बाजार स्थित विक्रमशिला कॉलोनी में किराये के मकान में छापेमारी कर सेना से निष्कासित जवान को 67 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि गिरफ्तार सेना का निष्कासित जवान बांका जिला के रजौन थाना क्षेत्र के सिंहनान निवासी सागर झा को पुलिस ने एक साल पूर्व 1 फरवरी 2018 को भागलपुर रेलवे स्टेशन के वेस्ट केबिन के पास से 157 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया था.

सेना के निष्कासित जवान की गिरफ्तारी और बरामद विदेशी शराब की खेप को लेकर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह शराब की खेप के भागलपुर पहुंचने की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी. जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर वे खुद तातारपुर पुलिस के साथ शनिवार को करीब 11.30 बजे विक्रमशिला कॉलोनी में छापेमारी के लिये पहुंचे. जहां उन्होंने सहरसा स्थित खादी भंडार के रिटायर्ड मंत्री सुरेंद्र नारायण सिंह के घर में किराये पर रह रहे सागर झा के कमरे में छापेमारी की. इस दौरान सागर झा के कमरे में दो कार्टून में रखी हरियाणा निर्मित 67 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया. कमरे की जांच में सागर झा का सेना का बैच और एक सेना का यूनिफॉर्म भी मिला.

इसके अलावा पुलिस ने सागर झा के कमरे के नीचे लगी स्कूटी को जप्त कर जांच शुरू कर दी है. सिटी डीएसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान सिटी डीएसपी सहित तातारपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अमरनाथ प्रसाद, एएसआइ रौशन कुमार भारती समेत सशस्त्र बल शामिल थे.

उर्दू बाजार, लाल कोठी सहित शहरी इलाकों में करता था डिलेवरी
पुलिस द्वारा किये गये पूछताछ में सागर झा ने बताया कि वह पिछले दो वर्षों से अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त है. इससे पहले भी वह शराब के साथ गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है. उसने बताया कि उर्दू बाजार, लाल कोठी सहित शहरी इलाके के कई लोग उससे शराब खरीददते थे. जिन्हें वह होम डिलेवरी के जरिये शराब पहुंचाता था.

मोबाइल से किये गये कॉल की होगी जांच
सिटी डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने सागर झा के पास से उसका मोबाइल फोन भी जप्त किया है. मोबाइल जप्त किये जाने के बाद मोबाइल के नंबर और सिम को वैज्ञानिक अनुसंधान के लिये भेज दिया गया है. जांच में पता लगाया जायेगा कि कौन कौन से लोग उससे शराब की खरीददारी करते थे. और वह शराब की खेप कहां से लाता था.

अपने दुश्मन को फंसाने के लिये मंगवायी थी शराब की खेप
सागर झा ने बताया कि परबत्ती के रहने वाले कुछ लोग उसके प्रतिद्वंदी थे. जिन्हें फंसाने के लिये उसने शराब की खेप मंगवायी थी. उसने यह भी बताया कि एक वर्ष पूर्व शराब मामले में जेल जाने के बाद जब वह बाहर आया तो वह पुलिस को इलाके में शराब का अवैध कारोबार करने वाले अन्य लोगों की सूचना पुलिस को देता था.

एक साल पूर्व आर्मी लिखे बक्से में रखकर शराब लाते धराया था
विगत 1 फरवरी 2018 को सागर झा को पुलिस ने रेलवे स्टेशन स्थित वेस्ट केबिन के पास से157 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उसके पास से एक काले रंग का बक्सा बरामद किया था. जिसपर बड़े-बड़े अक्षरों में ‘आर्मी’ लिखा मिला. उक्त पेटी में ही पुलिस को 157 बोतल विदेशी शराब मिले थे. उस समय छापेमारी के दौरान सागर झा के लालकोठी स्थित किराए के मकान के नीचे उसकी एक स्कूटी बरामद की गई थी, जिसपर पुलिस और इंडियन आर्मी दोनों ही लिखा हुआ था

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......