" />
Published On: Thu, Sep 20th, 2018

भागलपुर : विक्रमशिला सेतु पर मरम्मत कार्य को लेकर एक एक बात जान लीजिए, एंबुलेंस से मोटरसाइकिल

भागलपुर : विक्रमशिला सेतु पर मरम्मत कार्य को लेकर 28 सितंबर से 15 अक्तूबर तक परिचालन बंद करने को लेकर ट्रैफिक प्लान बनेगा. यह ट्रैफिक प्लान सदर एसडीओ व सिटी डीएसपी की अध्यक्षता में बनाया जायेगा. उक्त पदाधिकारियों द्वारा मौके का मुआयना करने के बाद बसों के ठहराव, ऑटो व ई-रिक्शा परिचालन, दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति सहित तमाम बिंदुओं पर एक रिपोर्ट तैयार होगी.

इस रिपोर्ट पर मुहर्रम के बाद डीएम व एसएसपी की अध्यक्षता में विचार करके एक विस्तृत ट्रैफिक प्लान पर मुहर लगायी जायेगी. अपर समाहर्ता(राजस्व) राजेश झा राजा ने ट्रैफिक प्लान बनाने को लेकर सदर एसडीओ को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है. उनसे मुहर्रम के बाद प्लान देने के लिए कहा है.

मरम्मत स्थल के दोनों ओर सिर्फ ऑटो व ई-रिक्शा जायेंगे
सदर एसडीओ आशीष नारायण ने बताया कि मरम्मत स्थल पर किसी भी तरह के परिचालन की इजाजत नहीं होगी. क्योंकि हल्के कंपन से मरम्मत का काम प्रभावित हो जायेगा. स्थल के दोनों ओर तक छोटे वाहनों को आने-जाने की इजाजत होगी. सेतु के मरम्मत स्थल से होकर पैदल पार कर सकते हैं. पेट्रोल, डीजल, दूध आदि जरूरी सेवाओं के वाहन को लेकर डीएम-एसएसपी स्तर की बैठक में विचार होगा. उनके लिए भी रूट लाइन तैयार होगा.

एंबुलेंस के लिए करेंगे विशेष व्यवस्था
सदर एसडीओ ने बताया कि नवगछिया की तरफ से मायागंज आनेवाले मरीजों के लिए ऑन कॉल एंबुलेंस की सुविधा रहेगी. मरम्मत स्थल तक एंबुलेंस आयेगा और वहां से मरीज को स्ट्रेचर पर स्थल से पार करवाते हुए खड़े एंबुलेंस से अस्पताल तक पहुंचाने की सुविधा होगी.

ऑटो व ई-रिक्शा परिचालन को लेकर यूनियन की होगी बैठक
विक्रमशिला सेतु के बंदी के दौरान ऑटो-ई-रिक्शा परिचालन व किराया दर तय करने को लेकर संबंधित यूनियन प्रतिनिधि के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में मुख्य रूप से जीरोमाइल से मरम्मत स्थल तथा उस पार में मरम्मत स्थल से जाह्नवी चौक, नवगछिया जीरोमाइल के समीप बने बुडको के नये बस स्टैंड तक के किराये पर चर्चा होगी. वहां पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की 24 घंटे प्रतिनियुक्ति होगी.

तेतरी स्टैंड से आगे नहीं जा सकेंगे बड़े वाहन
नवगछिया. नवगछिया के एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि सभी दिशा से भागलपुर की ओर जाने वाले वाहनों को तेतरी स्टैंड पर ही रोक दिया जायेगा. यहां से विक्रमशिला सेतु पर लगने वाली बैरिकेडिंग तक यात्री ऑटो, इ रिक्शा या दोपहिया वाहनों से जा सकेंगे. सभी प्राइवेट वाहनों कार आदि को भी जीरोमाइल में ही रोक दिया जायेगा.

व्यवस्था बनाये रखने के लिए जीरोमाइल, जाह्नवी चौक और बैरिकेडिंग के पास मजिस्ट्रेट तैनात किये जायेंगे. एसडीओ ने कहा कि भागलपुर की ओर से माल वाहक वाहनों का प्रवेश बंद रहने की स्थिति में नवगछिया से व्यवसायियों को चिह्नित सामानों का स्टॉक कर लेने की सलाह दी गयी है. पुल बंद रहने से जनजीवन कम प्रभावित हो, इसके लिए तैयारियां की जायेंगी. इस सिलसिले में गुरुवार को पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी.D160 वर्ष पुरानी सिस्टम को बदलने का काम शुरू

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......