" />

भागलपुर रेंज के डीआईजी विकास वैभव… आईआईटी का प्रतिष्ठित अवार्ड से होंगे सम्मानति

भागलपुर रेंज के डीआईजी विकास वैभव को आईआईटी कानपुर द्वारा प्रतिष्ठित सत्येंद्र कुमार दुबे मेमोरियल अवार्ड से सम्मानति किया जायेगा। इस संबंध में विकास वैभव को आईआईटी कानपुर से सूचित किया गया है।

आईआईटी कानपुर के डायमंड जुबिली स्थापना दिवस के मौके पर दो नवंबर को उन्हें सम्मानित किया जायेगा। इस अवार्ड के लिए विकास वैभव का चयन उनकी सफलता, कार्य में पारदर्शिता, ईमानदारी और अपने दायित्वों को निभाते हुए मानवीय मूल्यों को प्राथमिकता देने के लिए किया गया है।

2005 में हुई शुरुआत, पहला अवार्ड अरविंद केजरीवाल को : आईआईटी कानपुर द्वारा 2005 में सत्येंद्र कुमार दुबे की याद में यह अवार्ड शुरू किया गया। गया जिले में वर्ष 2003 को बहुचर्चित इंजीनियर सत्येंद्र दुबे की हत्या हो गई थी, उस समय यह मामला काफी चर्चित हुआ था, क्योंकि सत्येंद्र दुबे ने अपनी हत्या से पहले नेशनल हाईवे अथॉरिटी में हो रहे भ्रष्टाचार के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय तक को चिठ्ठी लिखी थी, उसके बाद गया रेलवे स्टेशन के पास उनकी हत्या कर दी गयी थी।

पहला अवार्ड वर्तमान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिला था। इस खास मौके पर विकास वैभव ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि जिन उच्चतम आदर्शों की स्मृति के रूप में इस पुरस्कार की स्थापना की गई और उनका चयन इस पुरस्कार के लिए किया गया, वह निश्चित रूप से बढ़े दायित्वों का बोध करा रही है।

जहां भी रहे अपनी छाप छोड़ी : 2003 बैच के आईपीएस और आईआईटी कानपुर से पासआउट विकास वैभव अभी तक के अपने पुलिस सेवा के कार्यकाल में जहां भी रहे अपनी छाप छोड़ी।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......