0

भागलपुर : रिजर्वेशन काउंटर खुला, दिल्ली अाैर गुवाहाटी के लिए सबसे अधिक बुकिंग

एक जून से रेल यातायात की पटरी पर वापसी की तैयारी के बीच शुक्रवार को पीआरएस (पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम) सुबह आठ बजे खोल दिया गया। सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक करीब साठ-सत्तर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के तहत टिकट बुक कराया। सबसे ज्यादा बुकिंग ब्रह्मपुत्र मेल की रही। रेलवे बोर्ड द्वारा जारी ट्रेनों की लिस्ट में ब्रह्मपुत्र मेल ही एकमात्र ट्रेन है जो भागलपुर होकर गुजरेगी। यह कहलगांव, भागलपुर अाैर सुल्तानगंज स्टेशनाें पर रुकेगी। डिब्रूगढ़ से पुरानी दिल्ली स्टेशन जाने के क्रम में सुबह 6.40 कहलगांव, 7.28 बजे भागलपुर और 7.58 बजे सुल्तानगंज में रुकेगी। जबकि पुरानी दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने के क्रम में शाम 7 बजे सुल्तानगंज, 7.45 बजे भागलपुर और 8.26 बजे कहलगांव स्टेशन पर रुकेगी।

गंतव्य में कहां रुकेंगे, यह ब्योरा यात्रियों को भरना होगा

वैसे, कुछ लोगों ने नवगछिया और किऊल स्टेशन होकर चलने वाली ट्रेनों में भी टिकट बुक कराया है। नवगछिया में रुकने वाली एलटीटी-गुवाहाटी वीकली व महानंदा एक्सप्रेस में भी लोगों ने बुकिंग करायी। किऊल में रुकने वाली पूर्वा एक्सप्रेस में भी कुछ लोगों ने टिकट रिजर्व कराया। यात्रियों को दिए गए कोविड स्पेशल ट्रेन के रिजर्ववेशन फॉर्मेट में बताना पड़ा कि उन्हें कहां से कहां तक जाना है और जहां जाएंगे, वहां कहां रुकेंगे। पहले सिर्फ टिकट बुक करानेवाले काे पूरा एड्रेस भरना होता था। लेकिन अब यात्रियों को पूरा डिटेल भरना होता है।

महानंदा और ब्रह्मपुत्र मेल में काफी सीट है उपलब्ध

जो लोग दिल्ली या गुवाहाटी तक जाने की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें महानंदा और ब्रह्मपुत्र मेल में टिकट लेना अच्छा रहेगा। कारण, इन दोनों ट्रेनों में अभी काफी सीट है।

न्यूज़ डेस्क

न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *