मुहर्रम को लेकर पूरे शहर में प्रशासनिक व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी. सुरक्षा के मद्देनजर भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने पूरे शहर का भ्रमण किया और सुरक्षा को लेकर रोड मैप बनाया. पर्व के दौरान असामाजिक तत्वों ने निपटने के लिए विशेष तैयारी की गई है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि भागलपुर में हर एक वर्ष की भांति इस बार भी मुहर्रम काफी शांति और सादगी के साथ से मनाया जाएगा. जो भी असामाजिक तत्व हैं उन सभी पर 107 के तहत कार्रवाई की जा रही है. जो भी असामाजिक तत्व हैं उनपर प्रशासन की विशेष निगाह रखी जा रही है.

पिछले साल हुई थी हिंसक झड़प

बता दें कि भागलपुर में पिछली बार मुहर्रम के दौरान दो समुदायों के बीच में हिंसक झड़प हुई थी. वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया की सभी वरीय प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा सभी संवेदनशील जगहों पर भ्रमण किया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर अभी से ही सभी प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है. जो अति संवेदनशील इलाके हैं वहां पर पुलिस बल की विशेष तैनाती की गई है.

Whatsapp group Join

हो चुकी है मुहर्रम कमिटी एवं शांति समिति की बैठक

गणेश पूजा, विश्वकर्मा पूजा एवं मुहर्रम शांति के साथ हो सके इसके लिए मुहर्रम कमिटी एवं शांति समिति की बैठक हो चुकी है. सभी बिंदुओं पर कमेटी के द्वारा शांति को लेकर सुझाव दिया गया है. प्रशासन विशेष तौर पर ध्यान में रखते हुए कार्रवाई करेगी.