भागलपुर:  सन्हौला थाना क्षेत्र के ताडऱ गांव स्थित यूको बैंक में सोमवार की देर रात डकैतों ने सेंधमारी कर 9 लाख 29 हजार 809 रुपये उड़ा लिए। डकैतों ने बैंक शाखा की पीछे वाली दीवार में सुराग बना अंदर प्रवेश किया। सीसी कैमरे और अलार्म की तार कट किया। स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ लॉकर में दो बड़े सुराग बना रुपये निकाल लिए।

घटना की जानकारी मंगलवार को बैंक समय में पहुंचने पर हुई। घटना की जानकारी पर सन्हौला थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का प्रारंभिक मुआयना कर इसकी जानकारी एसएसपी आशीष भारती को दी।

Whatsapp group Join

घटना की गंभीरता समझ एसएसपी आशीष भारती भी बैंक पहुंच घटना के संबंध में बैंक प्रबंधक राजीव कुमार से पूछताछ की। एसएसपी साथ में विशेष टीम भी ले गए थे। जो मौके पर पहुंच तकनीकी जांच भी शुरू कर दी।

बैंक प्रबंधक ने एसएसपी को बताया कि सोमवार को बैंक खुली थी। वह स्वयं साढ़े छह बजे बैंक बंद कराकर निकले थे।

घटनास्थल पर मिले अहम सुराग

तकनीकी जांच में विशेष जांच दल को बैंक स्थित घटनास्थल पर महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। जिसकी मदद से घटना में शामिल बदमाशों का पता कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि बैंक के अंदर प्रवेश किए बदमाश अपने साथ मिनी आयरन कटर समेत अन्य तरह के औजार से लैस रहे होंगे। अंदर प्रवेश करते ही बदमाशों ने पहले सीसी कैमरे के तार कट किए। सायरन ना बजे इसके लिए बिजली कनेक्शन और सायरन के तार कट कर दिए।

यही नहीं कंप्यूटर तक से खतरा जान उसके कनेक्शन भी कट कर दिए। फारेंसिक टीम के सदस्य मौके पर घटना में शामिल बदमाशों का पता लगाने के लिए लिए लॉकर, कंप्यूटर आदि जगहों से फिंगर प्रिंट के नमूने लिए हैं। स्थानीय लोगों ने भी पुलिस को जानकारी दी है कि बैंक के इर्दगिर्द कुछ दिनों से शाम को अनजान चेहरे घूमते देखे गए हैं। पुलिस बैंक के इर्दगिर्द अन्य सीसी कैमरे के फुटेज का भी अवलोकन कर रही है।

घटनास्थल पर कुछ सुराग मिले हैं, जिसकी मदद से बहुत जल्द पुलिस मामले का उद्भेदन कर लेगी। – आशीष भारती, एसएसपी, भागलपुर।