भागलपुर पुलिस ने भांजी लाठियां, मोटरसाइकिल सवार को करवाया उठक बैठक.. मैं समाज का दुश्मन हूं

शहर में साेमवार की अपेक्षा मंगलवार काे लाॅक डाउन ज्यादा सफल रहा। हालांकि साेमवार की तरह ही लाेग सुबह में सड़क पर निकल गए। खाद्य सामग्री की दुकानाें में भीड़ लग गयी। गाड़ी लेकर भी लाेग सड़क पर अा गए, लेकिन पुलिस ने बिना कारण लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालाें के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी। कान पकड़ कर उठक-बैठक भी कराई। सड़क पर चल रहे इक्के-दुक्के ठेला, रिक्शा, साइकिल के पहिए की हवा निकाल दी, जबकि गैर जरूरी वाहनों का चालान काटा। हर थाने इलाके में सड़क पर चेकिंग लगा कर वाहनों की अावाजाही को पूरी तरह से रोक दिया। तातारपुर पुलिस ने अपने थाना के चौक पर पुलिस गाड़ी को सड़क के बीचोबीच खड़ी कर चेकिंग लगाई। वहीं स्टेशन चौक पर ट्रालियों से सड़क के बीचोबीच लगाकर बैरिकेडिंग कर दी गई थी। स्टेशन चौक पर तैनात ट्रैफिक दारोगा जयप्रकाश ने गाड़ियों से करीब दस हजार रुपया जुर्माना वसूला। सड़क पर पैदल या वाहनों से निकले हरेक लोगों से पुलिस घर से बाहर निकलने का उचित कारण पूछ रही थी अौर उसका सबूत भी मांग रही थी। ज्यादातर लोग दवा लेने या डॉक्टर के पास जाने के लिए घरों से निकले थे। कुछ लोग रोजमर्रा की जरूरत का सामान लेने घरों से निकले थे।

कई वाहनाें पर एफअाईअार, मोटरसाइकिल चालकाें से 25 हजार रुपए फाइन वसूले

मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने दर्जनों बाइक चालकों से फाइन वसूला। जीरोमाइल में टेंपो व टोटो व बरारी में पिकअप को भी जब्त कर चालक पर एफअाईअार की। ट्रैफिक डीएसपी आरके झा ने बताया कि विक्रमशिला सेतु पर गिट्टी से भरे ओवरलोड ट्रक को जब्त कर 66 हजार रुपए फाइन किया। बाइक चालकों से 25 हजार रुपए की वसूली की गई। मालवाहक वाहन पैसेंजर बैठाकर नवगछिया जा रहे वाहन काे भी जब्त किया।

मोजाहिदपुर में दुकान पर भीड़ देख भड़के एसएसपी

निरीक्षण के दौरान मोजाहिदपुर थाना के सटे एक अनाज दुकान में खरीदारों की भारी भीड़ देख एसएसपी भड़के गए। एसएसपी ने तुरंत माइकिंग की अौर दुकानदारों को चेताया कि अगर एेसी स्थिति रही तो संक्रमण फैल सकता है। एसएसपी की चेतावनी के बाद दुकानदार ने ग्राहकों को अलग-अलग किया अौर राशन दिया।

बाइस बिग्घी में खुली थी बांस की दुकान दुकानदार पर 107 की कार्रवाई होगी

निरीक्षण के दौरान बाइस बिग्घी सब्जी मंडी में बांस दुकान खुला देख एसएसपी ने दुकानदार को फटकार लगाई। नाथनगर थानेदार से दुकानदार पर 107 की कार्रवाई करने का अादेश दिया। साथ ही चेताया कि अगर अब लॉक डाउन में दुकान खोले तो दुकानदार पर केस दर्ज करें।

व्यावसायिक उपयाेग करने वाली गाड़ियां हाेंगी जब्त, केस भी दर्ज होगा

सभी थानेदारों को कहा है कि लॉक डाउन का उल्लंघन करनेवालों से सख्ती से निबटें। बिना कारण घरों से निकलने वालों को रोक कर पूछें। किसी भी गाड़ी का व्यावसायिक उपयोग हो रहा है तो उसके खिलाफ केस दर्ज होगा। गाड़ी भी को जब्त हाेगी। कोर्ट के अादेश के बाद ही गाड़ियां छूटेंगी। – अाशीष भारती, एसएसपी

विवि इलाके में सड़क पर घूम रहे लड़कों को घर भेजने के हल्का बल प्रयाेग किया

विवि इलाके में कुछ लड़के अनावश्यक सड़कों पर निकल गए थे। जिन्हें घर भेजने के लिए पुलिस ने उनपर हल्का बल प्रयोग भी किया। तातारपुर चौक पर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले टेम्पो ड्राइवरों से कान पकड़ कर उठक-बैठक कराई। दोपहर में एसएसपी अाशीष भारती अौर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने पूरे शहर में लॉक डाउन का जायजा लिया। दोनों अधिकारी स्टेशन चौक से मोजाहिदपुर, गुड़हट्टा चौक, शीतला स्थान चौक, मिरजान, बबरगंज थाना, अलीगंज चौक, अम्बई, दाउदबाट, हबीबपुर थाना, तातारपुर समापार, परबत्ती, कबीरपुर, ललमटिया, नाथनगर, बाइस बिग्घी चौक, चंपानगर, तांती बाजार, विषहरी स्थान, मीरग्यासचक, नरगा चौक, साहेबंगज, विवि थाना, सराय, अादमपुर होते हुए तिलकामांझी पहुंचे। इस दौरान पुलिस की सक्रियता के साथ-साथ लॉक डाउन का असर का भी अधिकारियों ने जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......