" />

भागलपुर : तेज धूप और उमर भरी गर्मी से लोग परेशान, 13 जून के बाद राहत 20 जून को झमाझम वारिश

भागलपुर : तेज धूप और उमर भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। गर्मी से 13 जून के बाद ही राहत मिलने की उम्मीद है। भागलपुर में 20 जून को मानसून दस्तक देगा। मानसून आने का समय 15 जून है, लेकिन पांच दिन विलंब से आ रहा है।

बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के ग्रामीण मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी डॉ.वीरेंद्र कुमार की मानें तो 14-15 जून को भी हल्की बारिश हो सकती है, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी। 20 जून से मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी। झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिल जाएगी। फिलहाल उमस भरी गर्मी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मानसून कुछ देर से आ रहा है।

इधर, तेज धूप और उमर भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने के कारण लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। पंखे के नीचे बैठने वालों को भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। लोग पसीना से तरबतर हो रहे हैं। कार्यालय में काम करने वाले कर्मी पसीना से लतपथ हो रहे हैं। दोपहर में सड़कों पर आवाजाही कम हो रही है। लोग डिहाइड्रेशन के शिकार हो रहे हैं। तापमान में एक से दो डिग्री और भी बढ़ोत्तरी होने की संभावना मौसम विभाग की है।

गर्मी बढ़ने के साथ ही बढ़ी शीतल पेय पदार्थो की बिक्री : तापमान के 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के कारण जगह-जगह शीतल पेय पदार्थो की बिक्री भी तेज हो गई है। शीतल पेय ठेलों पर लोगों की भीड़ लग रही है। शहर में जगह-जगह सुबह से ही शीतल पेय के ठेले लग जा रहे हैं। एक गिलास ठंडा पानी एक रुपये, नीबू पानी पांच रुपये, नीबू-चीनी शरबत दस रुपये, आम का पन्ना दस रुपये गिलास बिक रहे हैं।

इसी तरह गन्ना का जूस ठेलों पर दस रुपये गिलास उपलब्ध है। खीरा, ककड़ी, तरबूज, पपीता बेचने वालों की भी बहार आ गई है। यह बाजार में 20 से 30 रुपये किलो उपलब्ध है। तपन के साथ दिन प्रतिदिन इसकी भी मांग बढ़ रही है। वर्फ की कीमत दस से बढ़कर 15 रुपये प्रति किलो हो गई है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......