भागलपुर : जेलों में हुई एक साथ छापेमारी, 32 मोबाइल, गांजा, 10 चाकू और नकद बरामद

भागलपुर : गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी के आदेश पर रविवार को राज्य की सभी काराओं में छापेमारी करायी गयी. इसमें भारी मात्रा में आपत्तिजनक और प्रतिबंधित सामिग्री बरामद हुई. काराओं में मोबाइल, नशीला पदार्थ और चाकू बरामद हुए हैं. आईजी कारा मिथिलेश मिश्र ने दोषी कारा पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं.

मंडल कारा सीतामढ़ी, मुंगेर, जहानाबाद, सासाराम और मोतीहारी सहित तीन केंद्रीय काराओं में 32 मोबाइल, 27 मोबाइल चार्जर, नौ सिम कार्ड, खैनी, गांजा 10 पीस चाकू और करीब 48690 की नकदी बरामद हुई है. जिन बंदियों के पास से यह प्रतिबंधित सामग्री बरामद हुई है उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. कटिहार मंडल कारा में एसपी विकास कुमार के नेतृत्व में रविवार को छापेमारी की गयी.

छापेमारी के क्रम में एक मोबाइल, एक सिम, गुटखा, सिगरेट आदि आपत्तिजनक समान बरामद किया गया. बताया गया कि दुर्गापूजा को देखते हुए जेलों में छापेमारी हुई है. भागलपुर के विशेष केंद्रीय कारा (कैम्प जेल) में साउंड सिस्टम के साथ चाकू, पेचकश और ताश की गड्डी बरामद की गयी. इस दौरान कैदियों की तलाशी भी ली गयी, जिसमें 8750 नकदी मिले.

मुंगेर मंडल कारा की सुरक्षा में सेंघमारी का फिर एक बार सबूत मिला है. छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं. इससे पहले 11 अगस्त 2018 : मंडल कारा में छापेमारी के दौरान 14 मोबाइल सहित भारी मात्रा में आपत्तिजन समान बरामद हुआ. इसके कारण तत्कालीन जेल अधीक्षक संजय कुमार का तबादला हो गया, जबकि जेलर निर्मल कुमार प्रभात को कुछ दिन बाद निलंबित कर दिया गया था. डीएम एवं एसपी की मौजूदगी में रविवार की सुबह पूर्णिया सेंट्रल जेल में सघन छापेमारी की गयी. डेढ़ घंटे तक चली छापेमारी में कुछ कैदियों से खैनी व गुटखा का पुड़िया बरामद किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......