भागलपुर जिले में 11 कोरोना पॉजिटिव, खरीक में पति-पत्नी व बाजार का किराना दुकानदार

भागलपुर जिले में बुधवार को 11 कोरोना पॉजिटिव पाये गये। इसमें एक-एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर, बैंककमी व बेगूसराय में तैनात दारोगा की गर्भवती बेटी है। इसके अलावा खरीक प्रखंड के एक गांव में रहने वाले पति-पत्नी व किराना दुकानदार भी कोरोना का शिकार हुआ है। इसी के साथ जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 390 पर पहुंच गया।

सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर कार्यरत शहर के आनंदगढ़ कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय युवक, शहर के इस्लामनगर निवासी बेगूसराय में तैनात दारोगा की 25 वर्षीय गर्भवती बेटी, तिलकामांझी निवासी महिला बैंककर्मी और सबौर प्रखंड क्षेत्र निवासी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जो कि कोलकाता में एक हॉस्पिटल में तैनात है।

खरीक में पति-पत्नी व बाजार का किराना दुकानदार कोरोना पॉजिटिव

सिविल सर्जन के मुताबिक, दिल्ली से हाल में ही आये खरीक प्रखंड के रामगढ़ गांव निवासी 42 वर्षीय युवक व उसकी पत्नी, खरीक पीएचसी पर तैनात एक नर्स का जीजा (निवासी शाहकुंड) और खरीक बाजार में किराना का दुकान चलाने वाला 25 वर्षीय दुकानदार भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा नवगछिया प्रखंड में 14 वर्षीय किशोर, इस्माइलपुर प्रखंड में 16 वर्षीय किशोर व जगदीशपुर प्रखंड में एक 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कोरोना पॉजिटिव पायी गयी दारोगा की गर्भवती बेटी को जहां जेएलएनएमसीएच के एमसीएच कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं अन्य 10 कोरोना पॉजिटिव को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

कोविड केयर सेंटर पर सफाई नहीं, मरीजों ने की शिकायत

कोरोना के आम मरीजों को अब तक घंटाघर चौक स्थित कोविड केयर सेंटर पर भर्ती करके इलाज किया जाता रहा तो यहां की अव्यवस्था छिपी रही लेकिन बुधवार को जब बैंक, इंजीनियरिंग व स्वास्थ्य से जुड़े कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हुए तो यहां की व्यवस्था की कलई खुल गयी। बुधवार को स्वास्थ्य, बैंक व इंजीनियरिंग से जुड़े लोग कोविड केयर सेंटर में भर्ती हुए तो इन्होंने तत्काल ही सदर अस्पताल प्रशासन से शिकायत की। शिकायत में इन्होंने कहा कि वार्ड में बिछा गद्दा गंदा है तो टॉयलेट से बदबू आ रही है। इस बाबत सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि साफ-सफाई की जिम्मेदार आउटसोर्सिंग एजेंसी से स्पष्टीकरण मांगा जायेगा। गुरुवार को कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया जायेगा। जो भी कमियां पायी जायेगी उसे हर हाल में दूर किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *