" />

भागलपुर के आठ और बांका के 20 नए लोग आए कोरोना की चपेट में, प्रदेश में मिले 180 पॉजिटिव

भागलपुर : जिले में रविवार को आठ और पड़ोसी जिले बांका में 20 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। भागलपुर के संक्रमितों में सन्हौला प्रखंड के दो और शाहकुंड व सुल्तानगंज प्रखंड के तीन-तीन लोग शामिल हैं। सभी को जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) भेज दिया गया है।

शाहकुंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जयप्रकाश सिंह ने बताया कि सरौनी पंचायत के रसूल्ला गांव का 24 वर्षीय युवक 17 मई को पंजाब, हाजीपुर गांव निवासी 28 वर्षीय युवक 16 मई को दिल्ली और कमलपुर गांव का 35 वर्षीय युवक 11 मई को विशाखापट्टनम से आया था।

सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के तिलकपुर गांव के 33 वर्षीय और 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से एक मुंबई और दूसरा बेंगलुरू से भागलपुर आया था। तीसरा पॉजिटिव प्रखंड के अकबरनगर थाना क्षेत्र के किशनपुर पंचायत का है।

उधर, सन्हौला प्रखंड के रब्बीडीह गांव के दो प्रवासियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह दोनों प्रवासी सुल्तानगंज के एक कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। ये दोनों मुंबई और गुजरात से आए थे। ट्रक से भागलपुर उतरे थे और ऑटो से सन्हौला आए थे।

कोरोना से 13 मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख

राज्य ब्यूरो, पटना : कोरोना संक्रमण से हुई 13 लोगों की मौत पर उनके आश्रितों के लिए चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि निर्गत कर दी गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दर्जन मृतकों के आश्रितों को तुरंत चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसके पूर्व एक मृतक के आश्रित को सहायता राशि दी जा चुकी है।

राज्य में रविवार को कोरोना के 180 नए पॉजिटिव मामले मिले। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 2574 हो गई है। इनमें 1859 एक्टिव केस हैं। अब तक 702 लोग महामारी को परास्त कर चुके हैं। रविवार को कोरोना से एक और मौत हो गई। एनएमसीएच में भर्ती सिवान के इस व्यक्ति को किडनी, डायबिटीज जैसी दूसरी कई बीमारियां थी। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 13 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में 49 मरीज बीमारी से ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। सिवान के गोरियाकोठी का रहने वाला यह व्यक्ति एनएमसीएच में इलाजरत था।

कटिहार में 37, मुंगेर में 6 और पूर्णिया में 8 संक्रमित

रविवार को कोरोना के सबसे ज्यादा मामले कटिहार से मिले। यहां से 37, बांका से 20, रोहतास से 11, अरवल से 7, नवादा से 12, बेगूसराय से 9, मधुबनी से 3, मुंगेर 6, पूíणया 8, पू. चंपारण 11, कैमूर- गोपालगंज-मधुबनी-शेखपुरा-प.चंपारण-गया से 3-3, जहानाबाद,खगड़िया, औरंगाबाद से 2,नालंदा, समस्तीपुर 4, जमुई, लखीसराय -1-1, सुपौल 2, मुजफ्फरपुर 2, भोजपुर 1, सिवान 3, सारण 6

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>