" />

आज भागलपुर आयेंगे बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान.. सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था, दो घंटे 55 मिनट रहेंगे -Naugachia News

बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान गुरुवार को भागलपुर में दो घंटे 55 मिनट रहेंगे। राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। सभी कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी करायी जायेगी।

राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर डीएम और एसएसपी ने संयुक्त आदेश जारी किया है। हैलीपेड से लेकर विवि स्टेडियम तथा कार्यक्रम स्थल की तरफ आने वाली सड़कों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गयी है। सुरक्षा व्यवस्था में 26 जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी और जवानों को लगाया गया है। सभी मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों को चौकस रहने का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम स्थल जाने वालों की जांच करने की व्यवस्था की गयी है। भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को बैरिकेडिंग की जांच करने का निर्देश दिया गया है।

राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर जिला स्तर पर तीन क्यू आरटी टीम का गठन किया गया है। होटल, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि की विशेष चेकिंग करने का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि विवि द्वारा सम्पूर्ण कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर रखने को कहा गया है। यातायात प्रभारी, एमवीआई और जिला परिवहन पदाधिकारी को राज्यपाल के कार्यक्रम अवधि के दौरान शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। सभी थानाध्यक्षों को वाहन चेकिंग का अभियान चलाने को कहा गया है।

कार्यक्रम

राज्यपाल छह फरवरी को 10:20 पर राजभवन से पटना हवाई अड्डा के लिए प्रस्थान करेंगे। 10.35 पर पटना से हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे और 11.35 बजे टीएनबी कॉलेज ग्राउंड में बने हैलीपैड पर उतरेंगे। 11.45 बजे विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। 12 बजे कुलाधिपति विश्वविद्यालय स्टेडियम पहुंच जाएंगे। दोपहर 12:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक एकलव्य के आयोजन में शामिल होंगे। खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम स्थल से 1.05 बजे विवि गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। दोपहर बाद दो बजे विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस से निकलेंगे। 2.20 बजे टीएनबी कॉलेज के हेलीपैड से पटना के लिए प्रस्थान करेंगे।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>