" />
Published On: Mon, Mar 25th, 2019

भागलपुर : आज बुलो मंडल करेंगे नोमिनेशन के बाद सैंडिस कंपाउंड में तेजस्वी यादव की सभा

adv

भागलपुर : महागठबंधन के राजद से उम्मीदवार शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल सोमवार को नोमिनेशन करेंगे। इसको लेकर पार्टी स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। नोमिनेशन के बाद सैंडिस कंपाउंड में तेजस्वी यादव की सभा होगी। वहां दोपहर 12 बजे से नामांकन को लेकर सभा होगी। दोपहर डेढ़ बजे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव सभा को संबोधित करेंगे। तेजस्वी यादव सभा को संबोधित करने के लिए सोमवार को हैलीकॉप्टर से भागलपुर पहुंचेंगे। इसके बाद सैंडिस में सभा को संबोधित करेंगे। इसको लेकर सैंडिस कंपाउंड में मंच भी बनवाया गया है। नामांकन सभा की तैयारी के लिए महागठबंधन के नेताओं ने जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक बैठक की और कार्यकर्ताओं व लोगों को सभा में आने के लिए आमंत्रित किया है। हालांकि सभा में महागठबंधन के अन्य घटक दलों के शीर्ष नेतृत्व आएंगे या नहीं, अभी तक इसका कंफर्मेशन नहीं हो सका है। हालांकि राजद नेताओं का दावा है कि सभा को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव समेत महागठबंधन के राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय के नेता भी संबोधित करेंगे। युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने बताया कि महागठबंधन के उम्मीदवार युवा राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल के लिए जनता का समर्थन मिल रहा है। राजद के जिलाध्यक्ष तिरुपतिनाथ यादव ने बताया कि नोमिनेशन और सभा को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

अब तक 11 ने खरीदे पर्चे, आज से नामांकन को उमड़ेगी भीड़

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भले 19 मार्च से शुरू हुआ हो, लेकिन अब तक एक भी नामांकन नहीं हो सका है। अब तक 11 लोगों ने नामांकन का पर्चा खरीदा है। इनमें जदयू के उम्मीदवार अजय मंडल और राजद के बुलो मंडल भी शामिल हैं। इनके अलावा सुशील दास, उच्चेश्वर पंडित, एमए इब्राहिमी, अभिषेक प्रियदर्शी, दीपक कुमार, विक्रम कुमार, मो. इबरार, सत्येंद्र कुमार और फारूक अंसारी ने नामांकन पर्चा भरा है। रविवार को एक भी नाजिर रसीद नहीं कटी। अब सोमवार और मंगलवार को भी नाजिर रसीद कटेगी। इसके साथ ही नामांकन के लिए अब ये दो दिन ही बचे हैं। इसलिए इन दोनों दिनों में नामांकन को भीड़ उमड़ेगी। डीएम कोर्ट में नामांकन होगा। इसके लिए वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। नामांकन कक्ष के बाहर सहायता केंद्र भी खोला गया है। वहां उम्मीदवार परामर्श ले सकेंगे। साथ ही नामांकन पर्चा भरने से पहले वहां उम्मीदवार आवश्यक जानकारी भी ले सकेंगे।

सतेंद्र होंगे आप के उम्मीदवार, 26 को भरेंगे पर्चा

आम आदमी पार्टी (आप) ने बिहार में तीन लोकसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी की है। इनमें भागलपुर के अलावा सीतामढ़ी और किशनगंज से उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। भागलपुर लोकसभा से अपना कैंडिडेट उतारने का निर्णय लिया है। ई. सतेंद्र कुमार को भागलपुर से आप का प्रत्याशी बनाया गया है। वह तिलकामांझी के रहने वाले हैं। 47 साल के ई. सतेंद्र कुमार इलेक्ट्रािेनिक्स से इंजीनियर हैं। वे व्यवसायी हैं। ई. सतेंद्र कुमार के दादा रामजनम महतो 1952 से 1962 तक कहलगांव से विधायक रहे थे। ई. सतेंद्र कुमार 26 मार्च को नामांकन करेंगे। इसके लिए शनिवार को ही नामांकन पर्चा खरीद लिया गया है। नामांकन में सीवाईएसएस के बिहार राज्य अध्यक्ष हिमांशु पटेल, आप के स्टेट महासचिव राकेश यादव, सीवाई एसएस के राज्य उपाध्यक्ष आसिफ अली, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष चिंकू रघुवंशी मौजूद रहेंगे। इसकी जानकारी आप के मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश ने दी है। आप के मीडिया प्रभारी ने बताया कि इस बार आप ने बिहार के भागलपुर, सीतामढ़ी, किशनगंज से प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है। आप दिल्ली, पंजाब, हरियाणा के साथ बिहार में भी चुनाव लड़ने जा रही है। आप ने किशनगंज से मो. अलीमुद्दीन अंसारी व सीतामढ़ी से डॉ. रघुनाथ कुमार को अपना कैंडिडेट बनाया है।

जदयू उम्मीदवार अजय मंडल कल करेंगे नोमिनेशन

भागलपुर चुनावी की तैयारी में जदयू उम्मीदवार अजय मंडल भी जुट गए हैं। रविवार को बाबा बासुकीनाथ पूजा करने गए। वहां से पूजा-अर्चना करके एनडीए की बैठक में शामिल हुए। अजय मंडल मंगलवार को नोमिनेशन करेंगे। इसके साथ ही सैंडिस कंपाउंड में सभा होगी। सभा में भाजपा की ओर से अभी नेताओं की सूची नहीं आ सकी है। लेकिन जदयू नेताओं की सूची जिला को आ गई है। इसमें राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, मंत्री मदन सहनी, मंत्री श्रवण कुमार, ललन सर्राफ, राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन, एमएलसी संजीव कुमार को पार्टी के स्तर पर नोमिनेशन और सैंडिस में होनेवाली सभा में शामिल होने का निर्देश मिला है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

adv
error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......