तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय(TMBU) के विभिन्न कॉलेजों के स्नातक में फेल या प्रोमोटेड छात्र-छात्राएं जो एक महीने से स्पेशल परीक्षा के लिए हंगामा कर रहे थे, वह अब नहीं होगी। इस संबंध में राजभवन ने यूनिवर्सिटी को पत्र भेजा है। मालूम हो कि 2012-13 से लेकर 2014-15 तक के स्नातक के पार्ट वन या टू में प्रोमोटेड या फेल छात्र स्पेशल परीक्षा की मांग को लेकर विवि में हंगामा कर रहे थे।

इस संबंध में कई बार प्रभारी कुलपति और प्रतिकुलपति से भी ये छात्र मिले थे। छात्रों ने बताया कि पार्ट वन में किसी विषय में प्रोमोटेड हो गए थे। बावजूद इसके इन छात्रों को तीन साल बाद परीक्षा देने के लिए फॉर्म भरवा लिया गया, लेकिन उन्हें परीक्षा देने के लिए अनुमति नहीं दी गई। इस कारण ये लोग पार्ट तीन की परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं। अब उन्हें फिर से स्नातक करने को कहा जा रहा है। छात्रों का कहना है कि यदि परीक्षा की अनुमति नहीं देनी थी तो उनसे फॉर्म ही क्यों भरवाया गया। उन्हें स्पेशल परीक्षा की अनुमति दी जाए।

यूनिवर्सिटी की ओर से मनाही के बाद इन लोगों ने राजभवन को भी आवेदन दिया था। जिसके बाद राजभवन ने यूनिवर्सिटी को पत्र भेजकर कहा है कि नियमानुसार कार्रवाई करें। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण सिंह ने कहा कि नियमानुसार तीन वर्ष के बाद ये लोग परीक्षा नहीं दे सकते हैं, इसलिए स्पेशल परीक्षा नहीं कराई जाएगी। जबकि छात्र राजभवन के इस पत्र की गलत व्याख्या कर स्पेशल परीक्षा की मांग कर रहे हैं।

Whatsapp group Join