" />

बड़ी खबर: विमान यात्रियों को बड़ा तोहफा, पटना से गुवाहाटी के बीच सीधी विमान सेवा शुरू

नवरात्र के पहले दिन नार्थ ईस्ट की ओर आने-जाने वाले पटना के विमान यात्रियों को बड़ा तोहफा मिला। विमान कंपनी स्पाइस जेट ने बुधवार को पटना से गुवाहाटी के बीच विमान सेवा की शुरुआत की। पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को वाटर सैल्यूट देकर विमान व क्रू सदस्यों का स्वागत किया गया। मौके पर चालक दल और अन्य सदस्यों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

पटना एयरपोर्ट के निदेशक राजेन्द्र सिंह लाहौरिया ने बताया कि बुधवार को विमान संख्या एसजी 461 पटना एयरपोर्ट पर उद्घाटन स्पेशल के तौर पर सुबह 9.33 बजे उतरी। उन्होंने कहा कि पटना एयरपोर्ट से नार्थ ईस्ट के लिये यह पहली फ्लाइट है। कामाख्या देवी के दर्शन के लिये पटना से हजारों यात्रियों का आना-जाना होता है। इस नई फ्लाइट से बिहार व नार्थ ईस्ट के बीच धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों के दर्शन के नए द्वार खुलेंगे। यह फ्लाइट हफ्ते में सातों दिन उपलब्ध रहेगी

स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर सैयद एस हसन ने बताया कि गुवाहाटी से पटना से फ्लाइट संख्या एसजी 461 बनकर सुबह 8:15 बजे उड़ेगी और पटना एयरपोर्ट पर 9:25 बजे पहुंचेगी। यह पटना से फ्लाइट संख्या एसजी 462 बनकर 9:55 बजे गुवाहाटी के लिये उड़ान भरेगी और 11:55 बजे गुवाहाटी एयरपोर्ट पर उतरेगी। गुवाहाटी के लिये यह पटना से सीधी उड़ान सेवा होगी।

पहले ही दिन दिखा क्रेज

विमान का किराया राजधानी एक्सप्रेस के एसी टू से भी कम होने की वजह से इस फ्लाइट का क्रेज दिखा। गुवाहाटी से आने के क्रम में इसमें 110 यात्री सवार हुए जबकि पटना से यात्रा के दौरान 140 यात्रियों ने हवाई सफर किया। विमान यात्रियों के बीच नए शहरों को जोड़ने वाली इस फ्लाइट को लेकर खुशी देखी गई और उन्होंने इसे नवरात्र का तोहफा कहा। बुधवार की रात तक गुरुवार को सफर करने वाले यात्रियों के लिये पटना से गुवाहाटी फ्लाइट का किराया 2700 रुपये रहा।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......