बोर्ड स्टूडेंट्स ध्यान दें ! एग्जाम से पहले पूरा कर लें ये काम, नहीं तो परीक्षा से रहना पड़ सकता है वंचित

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. 1 फरवरी से राज्य में इंटर की परीक्षा शुरू हो जाएगी. बोर्ड ने इसको लेकर युद्ध स्तरपर तैयारी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि 28 जनवरी से. सभी वीक्षकों को केन्द्र पर जाना होगा. वहीं परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स के लिए कुछ निर्देश जारी किए गए हैं.

एडमिट कार्ड उपलब्ध – BSEB की ओर से इंटरमीडिएट का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. बोर्ड के सभी परीक्षार्थी अपने कॉलेज से इंटरमीडिएट का एडमिट कार्ड निकालकर रख लेंं. छात्र अपने एडमिट कार्ड में संस्थान का मुहर लगवा कर ले आएं. बिना मुहर का एडमिट कार्ड मान्य नहीं होगा.

न करें ये गलती – बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने एक आदेश में कहा है कि जिन छात्रों के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी होगी या फोटो नहीं होगा. उन छात्रों को अपने साथ आधार कार्ड अवश्य लाना होगा. बोर्ड ने आगे कहा कि अगर छात्र अपने संस्थान से एडमिट कार्ड को सही कराया तो वो मान्य नहीं होगा.

मोबाइल लेकर न जाएं- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एक आदेश में कहा है कि एग्जाम सेंटर पर छात्र मोबाइल लेकर नहीं जा सकते हैं. अगर कोई छात्र हॉल में मोबाइल लेकर पकड़े गए तो उन्हें परीक्षा से सस्पेंड कर दिया जाएगा.

31 जनवरी तक डाउनलोड कर लें एडमिट कार्ड- बिहार बोर्ड ने नोटिफिकेशन में बताया है कि इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 31 जनवरी तक छात्र एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड ने बीते दिनों एडमिट कार्ड जारी किया था. छात्र बोर्ड की वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......