" />

बिहार : शादी समारोह ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी.. बना संक्रमण चेन, 110 कोरोना पॉजिटिव

उधर राजधानी पटना के पालीगंज के डीहपाली गांव में हुए शादी समारोह की वजह से बने कोरोना संक्रमण चेन से एक साथ 79 कोरोना संक्रमित मिले। समारोह में शामिल 369 लोगों की जांच में 79 संक्रमित पाए गए हैं। इस समारोह में शामिल हुए 110 लोग अब तक संक्रमित मिल चुके हैं। पालीगंज संक्रमण चेन ने पटना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। यह सामुदायिक संक्रमण का कारण बनता जा रहा है।

पटना में एक दिन में किसी एक जगह पर इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने का यह रेकॉर्ड है। इससे पालीगंज बाजार और आसपास के गांवों के लोग भी दहशत में हैं। यह शादी 15 जून को हुई थी। समारोह के एक दिन बाद ही 17 जून को दूल्हे की मौत हो गई थी। हालांकि दूल्हे की कोरोना जांच नहीं हो पाई थी। उसके बाद बारातियों की जांच शुरू हुई, पहले चरण में नौ संक्रमित मिले। 22 जून को 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद चार चरणों में 369 लोगों के सैंपल लिये गए, जिनमें 79 लोग संक्रमित पाए गए।

सोमवार को मिले सभी संक्रमितों को बिहटा स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। नगर बाजार से सटे डीहपाली व खपुरा के अलावा बाबा बोरिंग रोड व मीठा कुआं मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है। इनके घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। उनके मोहल्ले में सिर्फ स्वास्थ्य विभाग के लोग जा सकते हैं। बीडीओ चिरंजीव पांडेय ने बताया कि मोहल्ले को सेनेटाइज कराने का काम शुरू कर दिया गया है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>