बिहार : लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन की चलेंगी गाड़ियां ऑड एवं ईवेन की तर्ज पर

बिहार में लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियां ऑड एवं ईवेन की तर्ज पर चलेंगी। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में मंगलवार को यह निर्णय लिया गया।

परिवहन विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने अनुसार ऑटोरिक्शा एवं ई-रिक्शा का परिचालन जिला के अंदर ऑड (विषम अंक) एवं ईवेन (सम अंक) रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर किया जाएगा। सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ऑड नंबर के वाहन चलेंगे तथा मंगलवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को ईवेन नंबर के वाहन चलेंगे। ऑटो एवं ई-रिक्शा में ड्राइवर के अतिरिक्त मात्र दो व्यक्तियों के बैठने की अनुमति होगी।

टैक्सी, कैब, ओला, उबर आदि का परिचालन जिला के अंदर किया जाएगा एवं उनमें ड्राइवर के अतिरिक्त दो व्यक्तियों को बैठाने की अनुमति होगी। जिला के बाहर जिलाधिकारी द्वारा निर्गत पास या स्पेशल ट्रेन के टिकट के आधार पर परिचालन किया जाएगा। जिले के अंदर वाहनों के किराये का निर्धारण संबंधित डीएम द्वारा किया जाएगा।

भागलपुर में दस हजार से ज्यादा ऑटो रजिस्टर्ड

भागलपुर। जिले में 10 हजार से ज्यादा ऑटो रजिस्टर्ड हंै। इसके अलावा लगभग तीन हजार ई रिक्शा भी रजिस्टर्ड हैं। इन ऑटो और ई रिक्शा के ऑड और इवन नम्बर को चिन्हित कर परिचालन किया जाएगा। डीटीओ फिरोज अख्तर ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार वाहनों का परिचालन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *