बिहार में दारोगा भर्ती मुख्य परीक्षा की तिथि जारी, 50 हजार कैंडिडेट्स शामिल होंगे.. कुल 2,446 पद

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा मुख्य परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। यह परीक्षा 23 अगस्त को होगी। दारोगा की मुख्य परीक्षा लॉकडाउन की वजह से पूर्व की तिथि 26 अप्रैल पर नहीं हो सकी थी। परीक्षा में 50 हजार 72 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी। परीक्षा केंद्रों के लिए सभी डीएम को पत्र भेजा जा चुका है। इस बार कुल 2,446 पदों के लिए परीक्षा ली जा रही है।

पीटी परीक्षा के बाद छात्रों ने पेपर लीक होने को लेकर आंदोलन किया था। इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। हालांकि आयोग ने पेपर लीक से इनकार किया था। इधर, दरोगा परीक्षा विशेषज्ञ अदम्या अदिति गुरुकुल के डॉ. एम रहमान बताया कि छात्रों को तैयारी में अभी से लग जाना होगा। सीटें बहुत कम हैं। ऐसी स्थिति में प्रतिस्पर्धा कड़ी होगी। छात्रों को रुटीन बनाकर तैयारी में जुटना होगा। साथ ही शारीरिक दक्षता के लिए नियमित प्रैक्टिस करनी होगी।

मुख्य परीक्षा के बाद छात्रों को दौड़ में सफल होने के बाद नौकरी होगी। छात्रों ने जो नोट्स बनाये हैं और जो स्टडी मैटेरियल उनके पास है, उन्हें खूब पढ़ें। दो-तीन बच्चे मिलकर ग्रुप डिस्कशन करें। एक दिन में कम से कम पांच सेट बनाने का प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *