बिहार में आज से चलेंगी सात इंटरसिटी और 5 मेमू ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

बिहार समेत पूरे देश में छठ महापर्व की शुरूआत हो गयी है. शुक्रवार के शाम को पहला अर्घ दिया जायेगा. छठ के मद्देनजर बढ़ती भीड़ को कम करने के उद्देश्य से पूर्व मध्य रेलवे ने राजधानी पटना से बिहार के विभिन्न शहरों के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की हरी झंडी दी है. छठ महापर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए ये ट्रेनें 20 नवंबर से 30 नवंबर के बीच चलाई जाएंगी.

पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार पटना से सहरसा जयनगर समेत सात जगहों के लिए कुल 7 इंटरसिटी ट्रेनें चलाई जाएंगी. यह ट्रेनें 20 नवंबर से 30 नवंबर के बीच चलाई जाएंगी. यह ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित होगी, बिना रिजर्वेशन के इसमें कोई भी यात्रा नहीं कर सकेगा. वहीं समस्तीपुर रेलमंडल के दरभंगा से पटना और सहरसा से पटना के बीच मेमू पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 30 नवंबर तक प्रतिदिन होगा.

पटना और सहरसा के बीच भी मेमू पैसेंजर स्पेशल चलेगी. प्रतिदिन चलने वाली यह ट्रेन पटना से सुबह 06.00 बजे खुलेगी तथा दोपहर 02.00 बजे सहरसा पहुंचेगी. सहरसा से वापसी में यह ट्रेन दोपहर 3:00 बजे खुलकर रात्रि 10.15 बजे पटना पहुंचेगी . वहीं कल से पटना और दरभंगा के बीच भी मेमू पैसेंजर स्पेशल चलेगी. प्रतिदिन चलने वाली यह ट्रेन पटना से सुबह 7:00 बजे खुलेगी तथा दोपहर 1:30 बजे दरभंगा पहुंचेगी. वापसी में दरभंगा से यह दोपहर 3:00 बजे खुलकर रात्रि 9:30 बजे पटना पहुंचेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *