बिहार : पटना मेट्रो में शुरू हुई नियुक्ति प्रक्रिया, जानें कितने हैं पद और कैसे करें आवेदन

नये साल में पटना मेट्रो (Patna Metro ) की काम को रफ्तार दिया जाएगा. पटना मेट्रो प्रोजेक्ट को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए नए अधिकारियों की बहाली का फैसला लिया है. इसके लिए 27 पदों पर प्रतिनियुक्ति के आधार पर नियोजन होगा. पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाये हैं.आवेदन शर्त के अनुसार इन पदों पर भारत सरकार, किसी राज्य सरकार, भारत सरकार के उपक्रम, किसी राज्य सरकार के उपक्रम में काम करने वाले अभ्यर्थियों से प्रतिनियुक्ति के आधार पर नियोजन किया जायेगा.

नगर विकास व आवास विभाग की वेबसाइट पर मौजूद ऑनलाइन लिंक के पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं. इसकी समय सीमा चार जनवरी से 18 जनवरी तक है. योग्यता और अनुभव के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी होगी. इसके बाद अभ्यर्थियों को मेल से इंटरव्यू की जानकारी दी जायेगी. गौरतलब है कि सभी पदों पर तीन वर्षों के लिए संविदा के आधार पर होनी

इसकी समय सीमा चार जनवरी से 18 जनवरी तक है. योग्यता और अनुभव के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी होगी. इसके बाद अभ्यर्थियों को मेल से इंटरव्यू की जानकारी दी जायेगी. गौरतलब है कि सभी पदों पर तीन वर्षों के लिए संविदा के आधार पर होनी है.
इन पदों पर बहाली

पीएमआरसीएल (PMRCL) की ओर से जिन पदों के नियोजन के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. वे सभी पद जेनरल मैनेजर, डाइरेक्टर आदि स्तर से पद हैं. इसमें सबसे बड़ा पद चीफ फाइनेंस अफसर-कम डाइरेक्टर, डाइरेक्टर (प्रोजेक्ट), जीएम (प्रशासक एंड एचआर), जीएम (प्रोक्योरमेंट), जीएम (प्रोपर्टी डेवलपमेंट), जीएम (ऑपरेशन एंड मेनटेंनेस), जीएम (वर्क), जीएम (ट्रैक), जीएम (क्वालिटी कंट्रोल), जीएम (डिपार्टमेंट), जीएम फाइसेंस, जीएम (रोलिंग स्टॉक) का है.

इसके अलावा विभिन्न शाखाओं के पांच डिप्टी जेनरल मैनेजर का पद है. वहीं एक असिस्टेंट मैनेजर एडमिन, एक असिस्टेंट मैनेजर फाइनेंस और असिस्टेंट इंजीनियर के आठ पदों पर नियुक्ति की जानी है. बता दें कि पटना मेट्रो में काम की रफ्तार को तेज करने के लिए राज्य को केंद्र सरकार की की राशि का इंतजार है. फिलहाल छह स्टेशनों के निर्माण के लिए जारी हो चुकी है. बाइपास के क्षेत्र में मेट्रो पाइलिंग का काम भी किया जा रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *