बिहार चुनाव में बुजुर्गों और कोरोना मरीजों को बड़ी सहूलियत, इस तरह करेंगे वोट

पटना : विधानसभा चुनाव में वरिष्ठ नागरिक व कोरोना संक्रमित पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपने मत का प्रयोग करेंगे. इसके संबंध में जागरूकता के लिए उप विकास आयुक्त रिची पांडेय ने अभियान चलाने का निर्देश उप निर्वाचन पदाधिकारी आर निलय को दिया है. निर्वाचन संबंधी कार्यों को तीव्र गति देने के लिए गुरुवार को पटना जिला स्वीप कोर कमेटी की बैठक उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित की गयी.

इस दौरान कोविड-19 को लेकर मतदाता शिक्षा व जागरूकता के लिए रणनीति तैयार की गयी. इसके तहत डिजिटल, इलेक्ट्रॉनिक्स व सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक से अधिक जनसंपर्क करने की योजना बनायी गयी. बैठक में कम मतदान प्रशिक्षित वाले बूथों की पहचान कर वहां के लिए विशेष कार्यक्रम की रूपरेखा स्वीप की नोडल पदाधिकारी भारती प्रियंबदा द्वारा प्रस्तुत की गयी. इस दौरान उप विकास आयुक्त ने मतदाता जागरूकता संबंधी पोस्टर्स, होर्डिंग्स, पंपलेट के माध्यम से कोविड से जुड़े सुरक्षात्मक उपाय व प्रोटोकॉल का प्रदर्शन करने का निर्देश दिया. इस मौके पर जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी आरआर निलय ने बताया कि प्रवासी मजदूरों, महिलाओं व नये वोटरों को जागरूक करने के लिए भी कई तरह के कार्यक्रम तैयार किये गये हैं.

मतदान की तैयारियां पूरी

राहुल गांधी ने बिहार चुनाव की तैयारी का दिया संदेश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में महागठबंधन में शामिल दलों के साथ सीटों के जल्द बंटवारे का निर्देश दिया. उन्होंने बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रदेश अध्यक्ष को यह निर्देश दिया कि वे इसके लिए जल्द बातचीत करें. बिहार के सभी विपक्षी दलों से बात कर चुनाव की लड़ाई शुरू कर दें.

राहुल गांधी गुरुवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग कर रहे थे. राहुल गांधी ने कहा कि बिहार की जनता त्राहिमाम कर रही है. सुशासन और विकास की बात करने वाले मुख्यमंत्री आज चुप क्यों हैं. उनकी निष्क्रियता जगजाहिर हो चुकी है. उन्होंने बिहार के कांग्रेसियों को आश्वासन दिया कि बिहार में अगली सरकार कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों की बनेगी. सभी मिलजुल कर सरकार बनायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......