बिहार : एसआई और सिपाही समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा अक्टूबर में

कोरोना के चलते रुकी पड़ी प्रतियोगिता परीक्षाएं अब धीरे-धीरे शुरू की जा रही है। बिहार पुलिस में विभिन्न पदों पर बहाली को लेकर अक्टूबर महीने में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। 4 से 16 अक्टूबर के बीच अगल-अलग पदों के लिए 4 लिखित परीक्षाओं का आयोजन होगा।

दारोगा, सार्जेंट व सहायक जेल अधीक्षक की मुख्य परीक्षा
बिहार पुलिस में दारोगा व सार्जेंट के अलावा सहायक जेल अधीक्षक के पद पर बहाली के लिए मुख्य लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को होनी है। 2446 पदों के लिए होनेवाली इस लिखित परीक्षा को कोरोना के चलते दो दफे टाला गया था। 23 सितम्बर से इसके लिए प्रवेश पत्र बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जनवरी में जारी किया गया था।

BPSSC Police SI/Sergeant SJ Exam Admit Card Link

एएसआई स्टेनो की परीक्षा 16 अक्टूबर को होगी
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा ही 16 अक्टूबर को बिहार पुलिस में एएसआई स्टेनो के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। 137 पदों के लिए करीब 8800 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

14 अक्टूबर को होगी चालक सिपाही की परीक्षा
बिहार पुलिस में चालक सिपाही के रिक्त पदों के लिए भी अगले महीने लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। 1722 पदों के लिए 14 अक्टूबर को परीक्षा होनी है। इसके लिए 23 सितम्बर से प्रवेशन पत्र केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।
Constable Exam Admit  Card Link

स्वाभिमान बटालियन में महिला सिपाही के लिए परीक्षा
बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में सिपाही के लिए लिखित परीक्षा भी अक्टूबर में होगी। 454 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजन 4 अक्टूबर को होगा। इस बटालियन में सिर्फ बिहार की अनुसूचित जनजाति की महिलाएं ही बहाल हो सकती हैं। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......