बिहपुर : बिहपुर: मध्य विद्यालय व मंदिर पर कटाव का खतरा, कोसी नदी का कटाव तेज -Naugachia News

बिहपुर प्रखंड की हरिओ पंचायत के गोविंदपुर मुसहरी में कोसी नदी का कटाव तेज हो गया है। इससे लोग अपने-अपने सामान लेकर सुरक्षित जगह पर जा चुके हैं। सोमवर को मध्य विद्यालय व भगवान दिनाभद्री के मंदिर के पास कटाव होने से परेशान रहे। सीओ ने कटाव का निरीक्षण कर वरीय पदाधिकारियों को जानकारी दी। ग्रामीणों ने बताया कि गोविंदपुर का अधिकांश घर कोसी नदी में समा चुका है। अब मात्र 15 बासा बचे हैं।

मध्य विद्यालय, गोविंदपुर से मात्र पांच मीटर की दूरी पर अब कटाव हो रहा है, जिससे किसी भी समय नदी में विद्यालय समा सकता है। साथ ही कहा कि कुल भगवान दीनाभद्री का मंदिर है, जिससे मात्र 15 मीटर की दूरी पर कटाव हो रहा है। मंदिर के आगे तीन-चार लोगों का बासा है। कटाव देख लोग चिंतित हैं। मुखिया प्रतिनिधि पवन साह, वार्ड गुरुदेव ऋषिदेव एवं पंच महेंद्र ऋषिदेव ने बताया कि अब कटाव के मुहाने पर 12 लोगों का बासा है।

File Photo

कटाव से विस्थापित लोग बांध पर शरण लिये हुए है। सभी को भोजन, पानी एवं शौचालय की समस्या है। इधर, बिहपुर सीओ बलिराम प्रसाद गोविंदपुर पहुंच कटाव का निरीक्षण किया। मुखिया प्रतिनिधि ने कहारपुर के कटाव की जानकरी दी। सीओ ने बताया कि गोविंदपुर के कटाव के बारे में वरीय पदाधिकारियों को जानकारी दे दी गयी है। कहारपुर में कटाव में कमी आयी है। कटावरोधी कार्य भी जोर-शोर से जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *