बांका में किया प्रधानमंत्री मोदी ने रसोई गैस बॉटलिंग प्लांट एवं गैस पाइपलाइन का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बांका में निर्मित रसोई गैस बॉटलिंग प्लांट एवं हल्दिया बांका एलपीजी गैस पाइपलाइन का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी रसोई गैस की सप्लाई बंद नहीं हुई। इसके लिए एलपीजी के सारे पदाधिकारी एवं कर्मचारी धन्यवाद के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि हल्दिया से बांका तक पाइप लाइन पूरा हो चुका है। यह पाइप लाइन बरौनी होकर विभिन्न जगहों तक पहुंचाने की योजना है, जो विश्व की सबसे बड़ी पाइपलाइन गैस पाइपलाइन होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि बांका में गैस बॉटलिंग प्लांट के चालू हो जाने से अब बिहार के 10 जिलों एवं झारखंड के 6 जिलों में रसोई गैस की किल्लत नहीं होगी।

बॉटलिंग प्लांट में रिफिलिंग कर गैस इन जिलों को उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि रसोई गैस कभी सुखी संपन्न परिवार के यहां ही होता था लेकिन आज बिहार के घर घर उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस का मुफ्त वितरण किया गया है जो लोगों के जीने का तरीका बदल दिया है।

उन्होंने बांका सहित आसपास के लोगों को 132 करोड़ की लागत से निर्मित यह गैस बॉटलिंग प्लांट समर्पित किया। इंडियन आयल कारपोरेशन के द्वारा प्रधानमंत्री का वर्चुअल कार्यक्रम गैस बॉटलिंग प्लांट परिसर में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में स्थानीय स्तर पर बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, प्रभारी मंत्री राम सेवक सिंह, बांका सांसद गिरधारी यादव, एमएलसी मनोज यादव के अलावे दर्जनों प्रशासनिक पदाधिकारी एवं इंडियन ऑयल के पदाधिकारी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......