" />

बिहार के लाल ने लिखी बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर किताब, ‘संसद में विकास की बातें’

बक्सर के लाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर किताब लिखकर जिले का मान बढ़ा दिया है। किताब का नाम है ‘संसद में विकास की बातें’। इस किताब में कई अनछुए पहलुओं को भी छुने का प्रयास किया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार के विकास व समाज में बदलाव के लिए उठाए गए साहसिक व एतिहासिक कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई।

लेखक ने नीतीश कुमार के शराबबंदी को नया बिहान व नई रोशनी की संज्ञा दी है। वैसे यह किताब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जीवन के दूसरे अध्याय की शुरुआत है।

कुसुरूपा के रहने वाले हैं संपादक: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लिखी गई किताब संसद में विकास की बातें का लेखक व संपादक बक्सर जिले के कुसुरूपा गांव के पारसनाथ पाठक का बेटा नरेंद्र पाठक हैं।

नरेंद्र पाठक बीएचयू वाराणसी से कर्पूरी ठाकुर की राजनीति पर शोध की उपाधि प्राप्त किए हैं। इसके पहले वर्ष 2008 में उनकी लिखी पुस्तक कर्पूरी ठाकुर और समाजवाद तथा 2010 में बिहार की खोज प्रकाशित हो चुकी है। फिलहॉल वे लोकसभा फेलोशिप के अंतर्गत संसद की अस्थिरता पर अध्ययन कर रहे हैं।

23 को पुस्तक का होगा लोकार्पण: संसद में विकास की बातें पुस्तक का लोकार्पण 23 अक्टूबर को समारोह पूर्वक बिहार विधान परिषद सभागार पटना में किया जाएगा। लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश जी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति मो. हारूण रशीद करेंगे। स्वागताध्यक्ष बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी रहेंगे।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......