" />

पुरे बिहार में अगले चार दिन तक आंधी के साथ बारिश के आसार, साइक्लोनिक असर

adv

बिहार में पटना सहित कई क्षेत्रों में अगले चार दिन तक आंधी के साथ बारिश के आसार हैं. इसके बाद तापमान बढ़ा हुआ रहेगा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक यह मौसमी बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के चलते है. अप्रैल में पश्चिमी विक्षोभ के असरदार होने का यह दूसरा स्पेल है. इससे पहले ऐसा अप्रैल के प्रथम सप्ताह में देखने को मिला था.

बिहार में सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते बिहार में लगातार साइक्लोनिक असर देखने को मिलेगा. बिहार में यह साइक्लोनिक दबाव समुद्र सतह से डेढ़ से दो किलोमीटर ऊपर रहेगा.


इसके चलते बिहार के कई इलाकों में बिजली कड़कने और कहीं-कहीं लोकल डिस्टर्बेंस भी जोर पकड़ सकते हैं. यह सक्रियता 15 अप्रैल तक रहेगी. मौसम विज्ञानियों का कहना था कि समूचे अप्रैल में मौसमी दशाएं लगातार अनिश्चित बनी रहेंगी. गुरुवार को दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा. बुधवार की तुलना में दो से तीन डिग्री के बीच अधिक रहा. आइएमडी पटना के मुताबिक गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23 रहा.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......