नवगछिया : 16 वार्ड में पेयजल याेजना की हाेगी जांच, 7 दिन में मांगी रिपाेर्ट.. दाेषियाें पर की जाएगी कार्रवाई

बिहपुर प्रखंड के बभनगामा, बिहपुर मध्य, बिहपुर दक्षिणी व लत्तीपुर दक्षिणी पंचायत के 16 वार्ड में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय का काम पूरा नहीं हाेने पर डीएम ने दाे अफसराें की जांच टीम बनाई है।

जांच टीम में बिहपुर प्रखंड के प्रभारी वरीय अधिकारी सह सीनियर डिप्टी कलेक्टर अमित कुमार व नवगछिया के एसडीअाे काे शामिल किया गया है। एक सप्ताह के अंदर जांच टीम जांच कर रिपाेर्ट डीएम काे देंगे। जिला पंचायत राज कार्यालय से छह बार पत्र देने के बाद भी समय सीमा के अंदर बिहपुर बीडीअाे के द्वारा काम पूरा नहीं कराया गया है। काम पूरा नहीं कराने के इस मामले में संदेहास्पद स्थिति प्रतीत हाेने के बाद डीएम ने इसकी जांच कराने का निर्णय लिया

लत्तीपुर दक्षिणी पंचायत में याेजना की जांच दाे दिन में पूरा करने काे कहा

बिहपुर की लत्तीपुर दक्षिणी पंचायत में नल जल की जांच कर डीएम ने बीडीअाे से दाे दिन में रिपाेर्ट मांगी है। साथ ही लंबित याेजनाअाें काे पूरा कराने काे कहा है। यदि जांच में किसी भी स्तर पर राशि के गबन या काम काे पूरा करने में लापरवाही दिखती है ताे दाेषी व्यक्तियाें के खिलाफ कार्रवाई हाेगी। डीएम ने इसके लिए बीडीअाे काे पत्र भेजा है। उसमें कहा है कि जिलास्तरीय विभिन्न बैठकाें व वीसी के जरिए मुख्यमंत्री सात निश्चय याेजना के तहत मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय याेजना काे समय पर पूर्ण कराने के लिए बार-बार निर्देश दिया जाता रहा है। जिला पंचायत राज अाॅफिस के द्वारा इसे लेकर जारी छह तिथियाें में जारी पत्र का भी उल्लेख किया गया है।

स्थल की जांच में पाया गया कि अभी भी बभनगामा पंचायत के वार्ड नंबर चार, बिहपुर मध्य के वार्ड नंबर छह, बिहपुर दक्षिण के वार्ड नंबर 1,2, 3,11, 14,16 एवं लत्तीपुर दक्षिण के वार्ड नंबर एक, दाे, तीन, चार, पांच, छह, सात एवं बारह में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय याेजना का कार्य अपूर्ण है। खासकर लत्तीपुर दक्षिण में यह कार्य पूर्णत: बंद है। डीएम ने पत्र में कहा है कि सात दिसंबर काे जिला समन्वय समिति समीक्षात्मक बैठक में पूछे जाने पर यह बताया गया था कि सभी लंबित वार्ड में एक सप्ताह के अंदर काम पूरा करा लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *