" />
Published On: Sat, Jul 25th, 2020

नवगछिया : 14 नंबर सड़क पर तेतरी कलबलिया धार के पास रिसाव शुरू, देर रात रतजगा कर रहे थे ग्रामीण -Naugachia News

नवगछिया :  नवगछिया प्रखंड के विक्रमशिला सेतु के पहुंच पथ की सहायक सड़क तेतरी दुर्गा स्थान जाह्नवी चौक 14 नंबर सड़क पर तेतरी कलबलिया धार के पास रिसाव शुरू हो गया है. कलबलिया धार का पानी बड़ी तेजी से विक्रमशिला सेतु के एप्रोच पथ की ओर फैल रहा है. रिसाव पर जैसे ही तेतरी गांव के ग्रामीणों की नजर पड़ी तो ग्रामीणों ने तत्काल बचाव कार्य शुरू किया. मौके पर पहुंचे भाजपा ग्रामीण के मंडल अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने मामले की सूचना पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दी. सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बचाव कार्य शुरू करवाया. देर रात तक रिसाव वाले स्थल पर कंक्रीट और मिट्टी देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी थी. ग्रमीणों के अनुसार स्थिति भयावह है. कहीं पिछले वर्ष जैसे हालात का सामना न करना पड़ जाय.

मालूम हो कि पिछले वर्ष कलबलिया धार देर रात एकाएक धसान का शिकार हो गया था. जिसमें एक ऑटो और एक चार चक्का वाहन के भ जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी जबकि करीब एक माह तक सड़क पर आवागमन पूरी तरह से ठप रहा था. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले वर्ष सड़क ध्वस्त होने के एक महीने बाद जब जल स्तर कम हो गया तो पथ निर्माण विभाग से ध्वस्त सड़क को ईंट से भर कर चलने लायक बना दिया था और सड़क को यूं ही छोड़ दिया गया. करीब छः माह पहले विभाग द्वारा सड़क के दोनों तरफ बोल्डर पिचिंग का कार्य शुरू करवाया.

ग्रामीणों ने कहा कि एक माह पहले ही कार्य पूरा हुआ है और ऐसा घटिया कार्य किया गया कि जल स्तर के पहले चरण का भी दवाब नहीं झेल पाया और अब रिसाब शुरू हो गया है. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि अभी गंगा का पानी पूरी तरह से कलबलिया धार में उतरा भी नहीं है. जल स्तर बढ़ने पर यहां की स्थिति और ज्यादा खतरनाक हो जाएगी. मालूम हो कि उक्त सड़क ध्वस्त होने के बाद नवगछिया और इस्माइलपुर के लगभग 20 गांव के लोगों का अनुमंडल मुख्यालय से संपर्क भंग हो जाता है, सैकड़ों एकड़ की लगी फसल तबाह हो जाती है और विक्रमशिला सेतु पर जल स्तर का अत्यधिक दबाव हो जाता है.

यह सड़क ध्वस्त हो जाने के बाद विक्रमशिला सेतु पथ पर वाहनों का दवाब भी बढ़ जाता है और हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है. भाजपा मंडल अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह, नीरज सिंह, मनोज सिंह, विलाश राम, दिनकर सिंह, गौतम कुमार, धर्मदेव रजक, संजय राय, विजय झा, छोटू राय, गणेश झा, टुनटुन नेता, राजकुमार मंडल इत्यादि कई ग्रामीण स्थल पर देर रात तक रत जगा कर रहे थे.

कहते हैं कार्यपालक अभियंता

पथ निर्माण विभाग के कार्यपकल अभियंता नवलकिशोर सिंह ने कहा कि किये गए कार्य में कोई गड़बड़ी नहीं है. उप स्ट्रीम से से डाउन स्ट्रीम की ओर पानी का बहाव हो रहा है. कहीं कोई हल्का फुल्का लीक होगा. श्री सिंह ने कहा कि बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. स्थिति नियंत्रण में है. किसी भी सूरत में सड़क को ध्वस्त नहीं होने दिया जायेगा.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......