" />
Published On: Tue, Dec 4th, 2018

नवगछिया : 10 लाख दहेज नहीं देने पर विवाहिता को घर से निकला, डीआईजी, डीएम, एसपी से न्याय की गुहार-Naugachia News

नारायणपुर – पुलिस जिला नवगछिया के बिहपुर थाना क्षेत्र के नन्हकार निवासी दो बच्चे की मां शारदीय देवी पति व ससुराल वालों से आजीज हो वरीय पदाधिकारी व कोर्ट की लगा रही है चक्कर पीड़ित शारदा देवी ने बताई कि बर्ष 2014 के 7 फरवरी को खगड़िया जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के सिराजपुर गांव में रविन्द्रनाथ सिंह के पुत्र ई राजू कुमार उर्फ लालचंन्द से रस्मों रिवाज के साथ पेशे से प्राईवेट इंन्जिनर के साथ सामर्थ्य के अनुसार 12 लाख रुपये एवं चार पहिया वाहन उपहार स्वरूप देने के बाद धुमधाम से शादी हुई थी. शादी के बाद दो बर्ष दांपत्यजीवन ठीकठाक चला इस द्रव्ययान वर्ष 2015 में एक बच्ची पिहु एवं 2016 को एक पुत्र हर्ष जन्म लिया. इस दौरान पति नौकरी कर रहे दिल्ली के पांडव नगर एवं गणेश नगर में प्राइवेट क्वाटर में साथ साथ रहे.

इस द्रव्यमान दुरभाष से सास अनिता देवी के द्वारा पिता से 10 लाख रुपये लाने का दबाव बनाने लगे तो पिता इतनी बड़ी राशि देने में असमर्थता जताई तो मैंनें पति को सारी बात बताई तो पति आवेश में आकर बेरहमी के तरह मारपीट कर जानलेवा हमला किया. आसपास के लोगों द्वारा घटना की जानकारी दिल्ली पुलिस को देने पर दिल्ली पुलिस क्वाटर पहुंचे और पति राजू को गिरफ्तार कर लिया और मेरी इलाज अस्पताल में कराया. पुलिस राजू को जेल भेज रही थी लेकिन अपने पति को जेल से बचाने के लिए मिन्नतें की और सुलहनामा बनाकर उसे छोड़ दिया गया.

साजिश के तहत दिल्ली से खगड़िया के सिराजपुर लाया और मेरे पास की सारे जेवरात मुझसे मेरी सास और ननद देखने मांगी और रख ली उसके बाद ससुराल वाले मिलकर दरिंदगी के तरह मारपीट करने लगे और पिता से रुपये लाने का दबाव बनाने लगे साथ ही पुत्र की दुसरी शादी करने की धमकी देने लगे तो आजीज होकर 2017 में महिला आयोग की शरण में गया तो नवगछिया कोर्ट से दहेज प्रताड़ना एवं भागलपुर से मेनटेनेंस के लिए याचिका दायर की तो हाईकोर्ट से बेल नहीं मिलने के पर साजिश के तहत फरवरी 2018 को समझौता कर ससुराल ले गया पति के बाहर रहने के कारण सास ने मुझे भागलपुर के ततारपुर थाना क्षेत्र के सराय स्थित घर विवेकानंद कॉलोनी में रहने भेज दी.जहां मकान किराया पर लगा हुआ था.

फाइल फोटो

मैं पुत्री पिहु के साथ रह रही थी मैं अपनी खर्च मायके से लाकर चला रही थी कि अचानक कोर्ट से सास,ससुर,देवर,ननद का बेल मिलने के पश्चात भागलपुर पहुंच मारपीट करने लगे और मायके जाकर रहने को कहने लगी कि अचानक दुसरी बार 27 सितंम्बर को पति राजू अपने मामा के साथ आया और मेरे साथ मारपीट कर मेरी मोबाईल एवं तीन वर्ष की पुत्री पिहु को लेकर चले गए तो रिश्तेदार सहित हर जगह मैंने संपर्क कर नजदीकी बनाने की कोशिश स्थापित की और थकहार कर भागलपुर डीएम एवं डीआईजी से मिलकर आवेदन देकर सुरक्षा एवं बच्ची की वापसी के साथ न्याय की गुहार लगा रही हुं.लेकिन मेरे ससुराल वाले दुरभाष पर गालीगलौज कर मेरे पति का दुसरी शादी करवाने की धमकी दे रहे हैं.

भागलपुर डीआईजी, भागलपुर डीएम,नवगछिया एसपी एवं खगड़िया एसपी कार्यालय का चक्कर लगा आवेदन देकर न्याय की गुहार लगा रही है.अपने आप को बेबच लाचार बोलते हुए फुटफुट कर रोती है और कहती है पति समेत ससुराल वाले मुझे मानसिक, शारिरिक सहित आर्थिक रुप से प्रताड़ित कर आत्म हत्या के लिए उकसा रहे हैं. जिससे मेरे पति की दुसरी शादी कर मोटी रकम वसूली जा सके.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......