नवगछिया : हो रहे अवैध शराब निर्माण करने वाली भट्ठी को नवगछिया पुलिस ने किया नष्ट

नवगछिया : नवगछिया थाना क्षेत्र के नवादा नगर के दियारा में संचालित हो रहे अवैध शराब निर्माण करने वाली भट्ठी को नवगछिया पुलिस ने नष्ट कर दिया है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अर्ध निर्मित देसी शराब एवं शराब बनाने के लिए प्रयोग किए जाने वाले केमिकल भी बरामद किया है. नवगछिया थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि नवादा नगरह के बीच दियारा में अवैध शराब की भट्ठी संचालित की जा रही है.

उक्त स्थल से बड़े पैमाने पर देशी शराब का कारोबार भी किया जा रहा है. सूचना के आलोक में पुलिस टीम के द्वारा छापेमारी की गई. पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र के नवादा निवासी कारे यादव के बासा के पास छापेमारी की. उक्त स्थल पर पाया कि भट्ठी जलाकर देसी शराब का निर्माण का कार्य किया जा रहा है. उक्त स्थल पर दो ड्रम गमें अर्ध निर्मित शराब भी रखा हुआ है. पुलिस ने शराब बनाने के लिए मिट्टी के बने भट्ठी को मौके पर तोड़ दिया. पुलिस ने स्थल से बरामद अर्ध निर्मित महुआ शराब को जब्त कर लिया.

थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त स्थल से चार सौ लीटर के आसपास महुआ शराब जो अभी अर्ध निर्मित है बरामद किया है. इसके साथ शराब बनाने वाला केमिकल भी स्थल से बरामद किया गया है. पुलिस की कार्रवाई के दौरान शराब के अवैध कारोबार मौके से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि शराब का यह अवैध कारोबार नवादा निवासी कारे यादव के द्वारा किया जा रहा था. इस संदर्भ में नवगछिया थाना में कारे यादव को नामजद करते हुए मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस टीम कारे यादव की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *